द एशेज 2021-22 - ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के दूसरे दिन दिखा ट्रेविस हेड और वॉर्नर के बल्ले का कमाल जिससे ऑस्ट्रेलिया पहुंचा बेहद मजबूत स्थिति में - क्रिकट्रैकर हिंदी

द एशेज 2021-22 – ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के दूसरे दिन दिखा ट्रेविस हेड और वॉर्नर के बल्ले का कमाल जिससे ऑस्ट्रेलिया पहुंचा बेहद मजबूत स्थिति में

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट के नुकसान पर 343 रन बना चुकी थी और उसके पास अब 196 रनों की बढ़त है।

Travis Head. (Photo by Matt Roberts – CA/Cricket Australia via Getty Images)
Travis Head. (Photo by Matt Roberts – CA/Cricket Australia via Getty Images)

द एशेज 2021-22 का आगाज ब्रिस्बेन के मैदान में 8 दिसंबर को हो गया था। जिसमें पहले ही दिन मेजबान टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला। जिसमें इंग्लैंड की टीम पहले दिन के खेल में टॉस जीतने के बाद अपनी पहली पारी में सिर्फ 147 के स्कोर पर सिमट गई। जिसके बाद दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिला। जिस समय दूसरे दिन का खेल समाप्त हुआ उस वक्त तक ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 343 रन बना चुकी थी और उसे पहली पारी के आधार पर 196 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है।

पहले सत्र में दिखा वॉर्नर और लाबुशेन की बल्लेबाजी का कमाल

दूसरे दिन के खेल की शुरुआत होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका 10 के स्कोर पर मार्कस हैरिस के रूप में लगा। लेकिन इसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे मार्नश लाबुशेन ने डेविड वॉर्नर के साथ टीम को पहले सत्र में किसी तरह का दूसरा झटका लगने नहीं दिया। दोनों ने मिलकर भोजनकाल तक स्कोर को 1 विकेट के नुकसान पर 113 रनों तक पहुंचा दिया था। लंच के समय वॉर्नर जहां 48 तो वहीं लाबुशेन 53 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

दूसरे सत्र में इंग्लैंड को मिले 2 अहम विकेट, लेकिन वॉर्नर ने दिखाया जलवा

भोजनकाल के बाद खेल की शुरुआत होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की रनों की गति में थोड़ा तेजी देखने को मिली। लेकिन 74 के निजी स्कोर पर पहुंचने के बाद लाबुशेन को जैक लीच ने अपनी गेंद पर शिकार बनाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे स्टीव स्मिथ से सभी को एक बड़ी पारी की उम्मीद थी। लेकिन चायकाल से ठीक पहले वह भी 19 गेंदों में 12 रनों की पारी खेलने के बाद मार्क वुड को अपना विकेट दे बैठे। हालांकि दूसरे छोर से डेविड वॉर्नर ने लगातार रनों की गति को बरकरार रखने का काम किया। दूसरे सत्र का खेल जिस समय समाप्त हुआ तब तक ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 193 रन बना चुकी थी।

ट्रेविस हेड ने लगाया शतक तो वॉर्नर चूके

तीसरे सत्र की शुरुआत होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम को जल्दी ही 2 बड़े झटके लगे जिसमें सबसे पहले डेविड वॉर्नर 94 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। वहीं इसके बाद कैमरुन ग्रीन भी शून्य के स्कोर पर पवेलियन चलते बने। जिससे 195 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड ने पहले स्कोर को धीमी गति के साथ आगे बढ़ाने का काम किया। जिसमें उन्हें एलेक्स कैरी का अच्छा साथ मिला लेकिन वह भी 32 गेंदों में 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

हालांकि ट्रेविस हेड ने रनों की गति को तेज करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। जिसमें उन्होंने कप्तान पैट कमिंस के साथ 7वें विकेट के लिए 70 रनों की अहम साझेदारी की। ट्रेविस हेड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले अपना शतक पूरा किया और टीम को बेहद ही मजबूत स्थिति में पहुंचाने का भी काम किया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर ट्रेविस हेड 112 जबकि मिचल स्टार्क 10 रन बनाकर खेल रहे थे।

यहां पर देखिए दूसरे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: