भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर सोशल मीडिया में सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर सोशल मीडिया में सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

भारत के तरफ से मयंक अग्रवाल 120 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Shubman Gill and Mayank Agarwal. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Shubman Gill and Mayank Agarwal. (Photo Source: Twitter/BCCI)

भारत बनाम न्यूजीलैंड दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू हुआ। टेस्ट मैच का पहला सत्र मैदान गिला होने की वजह से नहीं हो सका। खेल लंच के बाद दूसरे सत्र में शुरू हुआ जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत इस मैच में तीन बदलाव के साथ उतरा था। वहीं न्यूजीलैंड को भी अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन के बिना इस मैच में उतरना पड़ा और टॉम लाथम उनकी जगह कप्तानी करते हुए दिखे।

मयंक ने जड़ा अर्धशतक, भारत ने गंवाए तीन अहम विकेट

मैच में भारत की शुरुआत शानदार रही, पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने 80 रन जोड़े। लेकिन 80 के स्कोर पर ही टीम को तीन बड़े झटके लगे। सबसे पहले गिल 44 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

हालांकि इस बीच कप्तान विराट कोहली को LBW आउट देना एक विवादास्पद फैसला बन गया। लगातार तीन विकेट गिरने के बाद मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर ने भारतीय पारी को चायकाल तक संभाला, इस बीच मयंक अग्रवाल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। चाय तक भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 111 रन था।

मयंक ने जड़ा शानदार शतक, टीम इंडिया ने की दमदार वापसी

तीसरे सत्र की शुरुआत मयंक और अय्यर ने अच्छे तरीके से की, दोनों शुरू में सहजता के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन 18 के व्यक्तिगत स्कोर पर अय्यर भी एजाज पटेल का शिकार बने। एक तरफ विकेट गिरते रहने के बावजूद मयंक अग्रवाल ने अपनी बल्ले की धार कम नहीं होने दी और उन्होंने अपना चौथा शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के लिए मयंक ने कुल 196 गेंदों का सामना किया।

मयंक के शतक और रिद्धिमान साहा की 25 रनों की पारी के बदौलत भारत दिन के खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 221 रन बना चुका था। न्यूजीलैंड की तरफ से दिन के सबसे सफल गेंदबाज एजाज पटेल रहे। भारत के सभी चार विकेट एजाज पटेल ने चटकाए

यहां पर देखिए पहले दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने क्या प्रतिक्रिया व्यक्त की:

https://twitter.com/INFACT26/status/1466749884954906630