बॉक्सिंग-डे टेस्ट के पहले दिन दिखा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की गेंदबाजी का जादू तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

बॉक्सिंग-डे टेस्ट के पहले दिन दिखा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की गेंदबाजी का जादू तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

इंग्लैंड की टीम टॉस हारने के बाद पहली पारी में सिर्फ 185 रन बनाकर सिमट गई।

Pat Cummins. (Photo by Darrian Traynor – CA/Cricket Australia via Getty Images)
Pat Cummins. (Photo by Darrian Traynor – CA/Cricket Australia via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से मेजबान टीम के नाम रहा। द एशेज 2021-22 सीरीज के तीसरे मैच का आगाज 26 दिसंबर से हुआ जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसमें उनका यह फैसला पूरी तरह से सही साबित हुआ जब उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी को सिर्फ 185  रन पर समेट दिया। वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए थे।

पहले सत्र में इंग्लैंड ने गंवा दिए 3 विकेट

तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी । जिसमें पारी की शुरुआत करने इस बार हसीब हमीद और जैक क्राउली मैदान में उतरे। लेकिन इससे कुछ बदलता हुआ नजर नहीं आया और 4 के स्कोर पर ही इंग्लैंड की टीम को पहला झटका हसीब हमीद के रूप में लगा। जिसके बाद 13 के स्कोर पर जैक क्राउली भी पवेलियन लौट गए। जिसके बाद डेविड मलान और कप्तान रूट ने पारी को संभालते हुए स्कोर को 50 के पार लेकर जाने का काम किया। लेकिन लंच से ठीक पहले मलान भी 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पहले सत्र के समाप्त होने पर इंग्लैंड का स्कोर 61 रन पर 3 विकेट था।

दूसरे सत्र में कप्तान रूट का शतक लेकिन गिरे 3 विकेट

दूसरे सत्र में इंग्लैंड की टीम ने बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, जिसमें कप्तान जो रूट ने काफी तेजी के साथ अपना अर्धशतक तो पूरा किया। लेकिन 50 के निजी स्कोर पर उन्हें मिचल स्टार्क ने पवेलियन की राह दिखा दी। यहां से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पूरी तरह से हावी दिखाई दिए और चायकाल के समय तक स्टोक्स और बटलर भी पवेलियन लौट चुके थे। जिसमें दूसरे सत्र के समाप्त होने पर इंग्लैंड टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 128 रन था।

इंग्लैंड की पहली पारी सिमटी ऑस्ट्रेलिया को मिली अच्छी शुरुआत

दिन के आखिरी सत्र में इंग्लैंड की पहली पारी सिमटने में अधिक समय नहीं लगा जिसमें निचलेक्रम में रॉबिंसन के 22 रनों की बदौलत टीम 185 के स्कोर तक पहुंचने में जरूर कामयाब रही। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस पारी में कप्तान पैट कमिंस और नाथन लियोन ने जहां 3-3 विकेट हासिल किए तो वहीं मिचल स्टार्क के खाते में 2 विकेट आए। जबकि बोलेंड और ग्रीन ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ओपनिंग जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की जिसमें डेविड वार्नर 38 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने। वहीं दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन था।

यहां पर देखिए मेलबर्न टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: