ट्विटर प्रतिक्रियाएं: एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत से क्रिकेट जगत में छाई शोक की लहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

ट्विटर प्रतिक्रियाएं: एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत से क्रिकेट जगत में छाई शोक की लहर

एंड्रयू साइमंड्स कार में अकेले थे और वह खुद गाड़ी चला रहे थे।

Andrew Symonds (Image Source: Getty Images)
Andrew Symonds (Image Source: Getty Images)

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए 2022 अब तक अच्छा नहीं रहा, क्योंकि पहले उन्हें रॉड मार्श और शेन वार्न जैसे दिग्‍गजों को अलविदा कहना पड़ा, और अब तक उनके जाने का गम खत्म हुआ ही नहीं था कि उन्हें अब एंड्रयू साइमंड्स के कार हादसे में जाने की बेहद तकलीफदेह खबर का सामना करना पड़ा है।

14 मई को ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत हो गई है। क्‍वींसलैंड पुलिस के एक बयान के अनुसार, शनिवार रात (14 मई) करीब 10.30 बजे क्‍वींसलैंड के टाउंसविले के पास एंड्रयू साइमंड्स की कार का एक्‍सीडेंट हुआ था और इस हादसे में उनका निधन हो गया।

एंड्रयू साइमंड्स का कार दुर्घटना में हुआ निधन

एंड्रयू साइमंड्स कार में अकेले थे और वह खुद गाड़ी चला रहे थे। पुलिस के अनुसार, अचानक उनकी कार सड़क पर पलट गई, और मौके पर पहुंची इमरजेंसी सर्विसिज ने उन्हें बचाने की कोशिश की मगर उन्हें गंभीर चोटें आई थी, इसलिए सभी प्रयास असफल रहे, और उन्‍होंने दम तोड़ दिया।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि तेज रफ्तार की वजह से कार सड़क पर पलट गई थी। हादसा एलिस नदी पर बने पुल के पास हुआ। एंड्रयू साइमंड्स को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें बचाने के लिए काफी प्रयास किए, लेकिन वे उन्हें बचा नहीं पाए। फॉरेंसिक क्रैश यूनिट इस हादसा की जांच कर रही है, वहीं एंड्रयू साइमंड्स की मौत से ऑस्‍ट्रेलिया समेत पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस और क्रिकेटर शोक में गमगीन हैं।

आपको बता दें, एंड्रयू साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 12 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, और उन्होंने साल 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जीताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फैंस और क्रिकेट दिग्गज सोशल मीडिया पर एंड्रयू साइमंड्स के निधन पर शोक जाता रहे हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने एक ट्वीट के जरिए अपना दुख साझा करते हुए कहा ये काफी दर्दनाक है।

यहां देखें कैसे फैंस और दिग्गजों ने एंड्रयू साइमंड्स की मौत पर प्रतिक्रिया दी –