जानिए क्यों बेयरस्टो का विकेट हासिल करने के बाद रोहित शर्मा को गले लगाकर कप्तान कोहली ने मनाया था जश्न - क्रिकट्रैकर हिंदी

जानिए क्यों बेयरस्टो का विकेट हासिल करने के बाद रोहित शर्मा को गले लगाकर कप्तान कोहली ने मनाया था जश्न

भारतीय टीम ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

Virat Kohli and Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli and Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 151 रनों से ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरे टेस्ट मैच के 5वें दिन के तीनों सत्रों का खेल बेहद रोमांचक रहा जिसने सभी क्रिकेट फैंस को इस बात का एहसास करा दिया कि टेस्ट क्रिकेट का मजा बाकी फॉर्मेट से बिल्कुल अलग है।

5वें दिन जहां भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने शानदार 89 रनों की साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को मैच में जीतने की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया तो वहीं, मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी गलतियों की वजह से इस मैच में पूरी तरह से बैकफुट पर चली गई थी। मैच के दौरान बुमराह और शमी जिस समय बल्लेबाजी कर रहे थे, उस वक्त इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों को कई बार उनसे उलझते हुए भी देखा गया था।

दूसरे सत्र के खेल के दौरान जहां इंग्लैंड की टीम ने अपने 4 विकेट गंवाए तो वहीं भारतीय क्रिकेट फैंस को भी एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। दरअसल, चायकाल से पहले की आखिरी गेंद पर बेयरस्टो के खिलाफ गेंदबाज इशांत शर्मा ने LBW की अपील की थी, लेकिन इस अपील को अंपायर ने खारिज कर दिया। इसके बाद स्लिप में खड़े रोहित शर्मा ने कप्तान कोहली को तुरंत DRS लेने की सलाह दी।

रोहित की सलाह काम आई और भारत को मिला चौथा विकेट

कप्तान कोहली ने रोहित शर्मा की बात मानते हुए DRS लेने का इशारा अंपायर को किया और उसके बाद रिप्ले में साफ हो गया कि गेंद स्टंप पर लग रही थी। इसके बाद पूरी भारतीय टीम की खुशी एक अलग ही स्तर पर देखने को मिली और इसी बीच कप्तान कोहली भी रोहित शर्मा के गले लग गए जिसे देखकर रोहित और कोहली के फैंस को सबसे ज्यादा खुशी मिली होगी।

यहां देखिए फैंस ने इस पल पर दी क्या प्रतिक्रिया: