आईपीएल के समापन समारोह में रणवीर सिंह और एआर रहमान ने मचाया धमाल, सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल के समापन समारोह में रणवीर सिंह और एआर रहमान ने मचाया धमाल, सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

तीन साल बाद आईपीएल में हुआ समापन समारोह का आयोजन।

IPL 2022 Closing Ceremony. (Photo Source: Twitter/IPL)
IPL 2022 Closing Ceremony. (Photo Source: Twitter/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के फाइनल मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है। ये मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि तमाम फैंस भी इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

इस मुकाबले से पहले आईपीएल 2022 का समापन समारोह का आयोजन किया गया, जहां बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह और एआर रहमान ने शिरकत की। रणवीर सिंह की धमाकेदार परफॉर्मेंस और एआर रहमान के सुरीले गानों ने स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। दोनों कलाकार ने वहां पर मौजूद दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस समापन समारोह में होस्ट की भूमिका को अदा किया

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस समापन समारोह में होस्ट की भूमिका निभाई । रवि शास्त्री ने कार्यक्रम का शुरुआत ‘केमचो अहमदाबाद’ बोलकर किया और तमाम फैंस ने उत्साह के साथ उनका स्वागत किया। इस समारोह में 1 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए थे और जब एआर रहमान ने ‘वंदे मातरम’ गाया तब स्टेडियम का दृश्य देखने लायक था।

इसी कार्यक्रम में दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी भी लोगों के सामने पेश की गई जिसमें सभी 10 टीमों के लोगो लगे हुए थे और साथ में लिखा था कि ‘आईपीएल के 15 साल’। ये जर्सी 66 मीटर लंबी और 42 मीटर चौड़ी थी। बता दें, आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला शाम के 7:30 बजे के बजाय 8 बजे शुरू हुआ था।

मुकाबले की बात करें तो प्लेऑफ के क्वालीफायर 1 में गुजरात टाइटंस (GT) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से मात दी थी जिसके बाद वो सीधा फाइनल में प्रवेश कर गए थे। वहीं राजस्थान ने क्वालीफायर 2 में जबरदस्त वापसी की और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) 7 विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की थी।

ट्विटर पर लोगों ने दी प्रक्रिया: