रवींद्र जडेजा ने पकड़ा असंभव कैच, तो सोशल मीडिया पर आई कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवींद्र जडेजा ने पकड़ा असंभव कैच, तो सोशल मीडिया पर आई कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया

भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया।

Ravindra Jadeja catch. (Photo source: Disney+Hotstar)
Ravindra Jadeja catch. (Photo source: Disney+Hotstar)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में बुधवार को भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर पहली जीत हासिल की और इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अपना जीत का खाता खोला। भारत की इस जीत में जहां रोहित शर्मा और केएल राहुल की आतिशी पारी चारों तरफ चर्चा में रही तो वहीं रविंद्र जडेजा ने मैदान पर फिर साबित कर दिया कि उन्हें क्यों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फील्डर माना जाता है।

रवींद्र जडेजा ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच

मैच में जडेजा का सुपरमैन रूप देखने को मिला जब उन्होंने हवा में छलांग लगाकर असंभव कैच को लगभग संभव बना दिया था। हालांकि, बाद में तीसरे अंपायर ने आउट नहीं दिया लेकिन जिस तरह से जडेजा ने छलांग मारकर गेंद को पकड़ा, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है। यहां तक कि ICC ने भी जडेजा की इस जबरदस्त फील्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है।

ये घटना 19वें ओवर की है जब उस ओवर की दूसरी गेंद पर करीम जनत ने हवा में शॉट मारा, जिसपर जडेजा ने दौड़ लगाते हुए और हवा में छलांग मारकर अंसभव कैच को तकरीबन संभव बना दिया था। कैच लेने के बाद जडेजा काफी खुश नजर आए और टीम इंडिया के खिलाड़ी भी इसका जश्न मनाने लगे। इसके बाद बल्लेबाज ने अंपायर से कैच को लेकर बात की और फैसले को थर्ड अंपायर के हाथों में सौंप दिया गया।

टीवी रिप्ले में बार-बार देखने के बाद थर्ड अंपायर इस नतीजे पर पहुंचे कि गिरते समय जडेजा के हाथ में अटकी गेंद धरती को हल्की सी छू रही है, जिसके कारण बल्लेबाज को नॉट आउट दिया गया। भले ही बल्लेबाज आउट नहीं हुआ लेकिन जडेजा की कोशिश ने फैन्स और क्रिकेट पंडितों का दिल जीत लिया। कुछ क्रिकेट फैंस ने तो इसे कैच ऑफ द टूर्नामेंट करार दिया।

जडेजा के बेहतरीन कैच के बाद सोशल मीडिया पर फैंस की प्रतिक्रिया: