हार कर जीतने वाले को शाहरुख खान कहते हैं, देखिए कैसे तमिलनाडु की जीत पर फैंस ने सोशल मीडिया पर व्यक्त की क्या प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

हार कर जीतने वाले को शाहरुख खान कहते हैं, देखिए कैसे तमिलनाडु की जीत पर फैंस ने सोशल मीडिया पर व्यक्त की क्या प्रतिक्रिया

तमिलनाडु की टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 को किया अपने नाम।

Shahrukh Khan. (Photo Source: Disney + Hotstar)
Shahrukh Khan. (Photo Source: Disney + Hotstar)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के फाइनल मुकाबले में कर्नाटक और तमिलनाडु की टीम का आमना-सामना था। जिसमें मैच का परिणाम हासिल करने के लिए आखिरी गेंद तक का इंतजार करना पड़ा। तमिलनाडु की टीम से खेल रहे शाहरुख खान ने आखिरी गेंद पर जीत के लिए जरूर 5 रनों पर छक्का लगाते हुए टीम को 4 विकेट से रोमांचक जीत दिलाने के साथ खिताब का भी विजेता बना दिया।

साई किशोर की शानदार गेंदबाजी से कर्नाटक नहीं बना सकी बड़ा स्कोर

खिताबी मुकाबलेम में तमिलनाडु टीम के कप्तान विजय शंकर ने जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद उन्होंने अपनी टीम के सबसे प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज साई किशोर को शुरू में लगा गेंद सौंप दी। जिससे पहले 6 ओवरों में ही कर्नाटक टीम अपने 3 अहम विकेट गंवाने के साथ सिर्फ 34 रन ही बना सकी। इसके बाद अभिनव मनोहर और प्रवीण दुबे की शानदार पारियों की बदौलत कर्नाटक की टीम इस मैच में 20 ओवर खत्म होने के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाने में सफल रही।

कर्नाटक की तरफ से इस मैच में अभिनव मनोहर ने 46 जबकि प्रवीण दुबे ने 33 रनों की पारियां खेली। वहीं तमिलनाडु की तरफ से गेंदबाजी में साई किशोर ने 3 जबकि वारियर, संजय और नटराजन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

शाहरुख खान की धमाकेदार पारी और तमिलनाडु ने खिताब को किया अपने नाम

152 रनों के स्कोर का पीछा करने तमिलनाडु टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद ऐसा लगा कि तमिलनाडु की टीम इस लक्ष्य की तरफ आसानी से बढ़ते हुए खिताब को अपने नाम पर कर लेगी। लेकिन कर्नाटक टीम के गेंदबाजों ने अचानक मैच में वापसी करते हुए 116 के स्कोर तक तमिलनाडु टीम के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया था।

जिसके बाद यहां से ऐसा लगा कि कर्नाटक की टीम खिताब को अपने नाम कर लेगी। लेकिन पिच पर मौजूद शाहरुख खान किसी अलग इरादे के साथ मैदान पर उतरे थे। जिसमें उन्होंने 15 गेंदों में ना सिर्फ 33 रनों की पारी खेली बल्कि आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को रोमांचक जीत दिलाने का भी काम किया।

यहां पर देखिए तमिलनाडु की जीत पर सभी ने किस तरह व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया: