टॉस के वक्त मिताली राज के ब्लेजर नहीं पहनने पर फैंस ने BCCI पर उठाए सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

टॉस के वक्त मिताली राज के ब्लेजर नहीं पहनने पर फैंस ने BCCI पर उठाए सवाल

पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच में स्मृति मंधाना के बल्ले से निकला शानदार शतक।

Indian captains at the toss. (Photo Source: Getty Images)
Indian captains at the toss. (Photo Source: Getty Images)

भारत की महिला टीम ने लगभग 7 वर्षों के बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूपों में वापसी की है। 2014 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के बाद भारतीय महिला टीम ने इस साल इंग्लैंड में सफेद जर्सी में अपनी वापसी की थी। नियमित रूप से टेस्ट सीरीज नहीं खेलने के बावजूद भारतीय टीम ने मिताली राज के नेतृत्व में टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं के बीच क्वींसलैंड स्टेडियम में एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट में अब तक टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है जिसको लेकर पूरे क्रिकेट जगत में भारतीय महिला टीम की सराहना की जा रही है।

मिताली राज के ब्लेजर और टेस्ट कैप बने चर्चा का विषय

हालांकि, टेस्ट मैच में टीम इंडिया अपने प्रदर्शन के अलावा एक और कारणों से सुर्खियों में रही है। दरअसल, टेस्ट क्रिकेट की ये परम्परा रही है कि टॉस के समय दोनों टीमों के कप्तान कैप और ब्लेजर पहने हुए नजर आते हैं लेकिन इस पिंक बॉल टेस्ट के लिए जब टॉस हुआ तो मिताली राज सिर्फ सफेद जर्सी पहने मैदान पर मौजूद थी और उनके इस रवैए से फैंस खुश नहीं थे। 

देखते ही देखते कुछ फैंस इस मुद्दे को लेकर BCCI की आलोचना करने लगे और सोशल मीडिया पर इसको उजागर करने लगे। अब देखने वाली बात ये है कि BCCI इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक बयान देता है या नहीं। बता दें कि पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली भी हर टेस्ट में टॉस के वक्त टेस्ट कैप और ब्लेजर पहने हुए नजर आते हैं।

टेस्ट मैच का ताजा हाल 

टीम इंडिया ने इस टेस्ट मैच में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक स्मृति मंधाना और पूनम राउत की 36 रनों की पारी के बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 5/276 रन हो चुका था।

*पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच में स्मृति मंधाना ने खेली 127 रनों की पारी।
*शेफाली ने भी बनाए 31 रन, वहीं कप्तान मिताली राज ने खेली 30 रनों की पारी।
*टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने की थी 93 रनों की साझेदारी।
*ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सोफी मोलिनक्स ने 2 विकेट चटकाए।

टॉस के वक्त हुई घटना पर फैंस ने दी कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रिया