पाकिस्तानी खिलाड़ियो ने अपने सिलेक्टर्स को भारत से सीखने की नसीहत दी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तानी खिलाड़ियो ने अपने सिलेक्टर्स को भारत से सीखने की नसीहत दी

Salman Butt
Salman Butt of Pakistan. (Photo by Shaun Botterill/Getty Images)

भारतीय टीम जिस तरह से तेजी से नए नए रिकॉर्ड बना रहे है और भारत का नाम रौशन कर रहे है. ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी मानते हैं कि उन्हें भारत से सीखने की जरूरत है. और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट और विकेट कीपर कामरान अकमल ने अपने चयनकर्ताओं को भारत से सीखने की नसीहत भी दे डाली. इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों का मानना है कि भारतीय चयनकर्ताओं की तरह खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए.

पाकिस्तानी खिलाड़ी मानते हैं भारतीय चयनकर्ताओं की तरह पाकिस्तानी चयनकर्ता पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को ज्यादा मौका नहीं देते हैं. और उन्हें कभी भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है. पाकिस्तानी खिलाड़ी सलमान बट और कामरान अकमल नेशनल टीम से बाहर है. और सलमान बट कहते हैं भारतीय चयनकर्ता टीम के खिलाड़ियों को ऊपर से ऊपर लेवल पर प्रदर्शन करने का खूब मौका देते हैं. सलमान बट ने रोहित शर्मा का उदाहरण देते हुए कहा एक वक्त था जब रोहित शर्मा 25 से 30 रन ही बटोर पाते थे लेकिन ने मौका मिला तो अब टॉप लेवल के बल्लेबाजों में आ गए हैं.

जहां इनका मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा परफॉर्मेंस के लिए घरेलू खेल में अच्छा करना होता है. लेकिन पाकिस्तान की घरेलू पिचों की बात करें तो एक पिच दूसरे से बिल्कुल ही अलग है. जिस कारण घरेलू मैचों में भी पाकिस्तानी खिलाड़ी अच्छे स्कोर नहीं कर पाते हैं. कोई भी खिलाड़ी अपने घरेलू पिच पर लंबे समय तक पिच पर टिके रहना ही खेलने के अभ्यासरत होने के बाद ही अंतरराष्ट्रीय मैचों में लंबी पारी खेलने के काबिल हो पाते है. खिलाड़ियों को अपने ऊपर विश्वास बढ़ता है और वह अच्छा कर पाते है.

जहां अकमल ने उदाहरण के तौर पर कहा ही पाकिस्तान की हाल में हुई घरेलू सीरीज कायद ए आजम ट्राफी में ऐसे दर्जनों मौके ऐसे होंगे कि जिसमे कई टीम 100 रन के अंदर ही पूरी टीम धरासायी हो गई. वहीं इन खिलाड़ियों ने कहा कि अंतररास्ट्रीय क्रिकेट में चयन का आधार घरेलू क्रिकेट को बनाना चाहिए. अगर घरेलू मैचों में अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अंतररास्ट्रीय टीम में मौका नही दिया जाएगा तो पाकिस्तान के क्रिकेट को आगे और नुकासन उठाने पर सकते है.