जाने अंडर-19 के खिलाड़ी शुभमन का भंगड़ा करने का राज - क्रिकट्रैकर हिंदी

जाने अंडर-19 के खिलाड़ी शुभमन का भंगड़ा करने का राज

Shubman Gill
Shubman Gill of India U19. (Photo Source: Twitter)

भारत की अंडर-19 टीम वर्ल्डकप के दौरान पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद वो फाइनल में पहुंच गए थे. लेकिन पाकिस्तान के साथ खेले गए मैच के दौरान खिलाड़ी शुभमन गिल ने जमकर किया था भंगड़ा. शुभमन ने वर्ल्डकप में सेमीफाइनल मैच के दौरान शतक जड़ा था. जिसके बाद उनके सेलिब्रेशन को देख कई लोग चौंक गए थे. मानो लग रहा हो शायद इतनी खुशी उन्हें कभी नहीं हुई.

शुभमन गिल के भंगड़ा करने की वजह:

दरअसल शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ काफी खुश लग रहे थे. और शुभमन ने बताया कि उनकी खुशी की असल वजह स्लेजिंग थी. क्योंकि शतक जड़ने के दौरान गिल स्लेजिंग का सामना कर रहे थे. गिल बताते हैं की. ‘पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के खिलाड़ी दबाव बनाने के लिए स्लेजिंग का सहारा कुछ ज्यादा ही ले रहे थे, और मैच के शुरुआत में उन्होंने थोड़ी बहुत स्लेजिंग की वो ठीक था और मैं भी विरोधी टीमों से स्लेजिंग की अपेक्षा थोड़ी रखता हूं.

गिल ने कहा ‘लेकिन मैं इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हुआ, मगर जब हमने कुछ विकेट गंवा दिए तो उन्होंने कुछ ज्यादा ही स्लेजिंग शुरू कर दिया और यह मेरे लिए बहुत ही निराशाजनक था, और यही वजह है कि मैंने शतक जड़ने के बाद इस तरह से सेलिब्रेशन किया, और खिताब जीतने के बाद पूरी टीम रात भर जश्न में नाचती रही थी, हमने हर तरह के म्यूजिक पर डांस किया जिसमें पंजाबी, हिंदी और अंग्रेजी गाने भी थे.

शुभमन को इस टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला है. क्योंकि गिल ने 372 रन पूरे टूर्नामेंट में बनाए थे. और 3 अर्धशतक जमाने के साथ साथ उन्होंने एक शतक भी लगाया है. शुभमन और पूरी टीम सोमवार को भारत लौट गई जिसके बाद शुभमन ने इस पूरी कहानी का चर्चा किया.