IPL 2022: क्या उमरान मलिक के उदय से मोहम्मद शमी को महसूस हो रहा है खतरा? - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: क्या उमरान मलिक के उदय से मोहम्मद शमी को महसूस हो रहा है खतरा?

जहां सारी दुनिया हो चुकी हैं उमरान मलिक की कायल, वहीं मोहम्मद शमी के मुहं से युवा तेज गेंदबाज के लिए तारीफ का एक शब्द भी नहीं निकल पाया!

Umran Malik and Mohammed Shami (Photo Source: Twitter)
Umran Malik and Mohammed Shami (Photo Source: Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में तूफानी गेंदबाजी के चर्चे तो चारो तरफ है, और यहां कि कई दिग्गजों ने पहले ही उनके भारत के लिए डेब्यू की मांग भी कर चुके हैं।

जम्मू और कश्मीर के तेज गेंदबाज ने अपनी गति से दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, और साथ ही जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) की सबसे तेज डिलीवरी 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी हैं। यह आईपीएल (IPL) के  इतिहास में एक भारतीय गेंदबाज द्वारा फेंकी गई सबसे तेज डिलीवरी भी थी, और अगर आईपीएल (IPL) में कुल रिकॉर्ड की बात करे तो, उमरान मलिक केवल शॉन टैट (157.3) के पीछे है।

क्या उमरान मलिक की गति ने मोहम्मद शमी को डरा दिया हैं?

अपनी तेज गति के अलावा, उमरान मलिक ने जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कुछ बेहतरीन यॉर्कर भी डाले हैं, और टूर्नामेंट में अपना पहला पंजा भी हासिल किया हैं। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के  22-वर्षीय तेज गेंदबाज ने 11 मैचों में 15 विकेट लिए हैं, और जल्द ही भारतीय टीम में उनके जगह बनाने की उम्मीद है।

इस बीच, भारत और गुजरात टाइटन्स (GT) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गेंद को दोनों तरह से स्विंग करने में सक्षम होने के महत्व का उल्लेख किया है। उन्होंने कहा कि उमरान मलिक समय के साथ परिपक्व होंगे और साथ ही कहा सटीकता तेज गेंदबाजी के प्रमुख पहलुओं में से एक है।

मोहम्मद शमी ने चुनिंदा मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “उमरान मलिक के पास रफ्तार है, लेकिन निजी तौर पर अगर आप मेरी राय लें तो मैं रफ्तार का इतना बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। अगर आप 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन आप गेंद को दोनों तरफ घुमा सकते हैं, तो यह किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी है। उमरान के पास गति है, लेकिन मुझे लगता है कि उसे परिपक्व होने में थोड़ा और समय लगेगा, क्योंकि गति के साथ गेंदबाजों को सटीकता पर भी काम करने की जरूरत होती है।”