अब तो विदेशी खिलाड़ी भी उमरान मलिक की गेंदबाजी की जमकर तारीफ कर रहे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

अब तो विदेशी खिलाड़ी भी उमरान मलिक की गेंदबाजी की जमकर तारीफ कर रहे हैं

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने अब तक की है शानदार गेंदबाजी।

Umran Malik (Photo Source: IPL/BCCI)
Umran Malik (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में खेले गए 40वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से मात दी और अब वो एक बार फिर से पॉइंट्स टेबल में गए हैं। इस रोमांचक मुकाबले में गुजरात को जीत के लिए 1 गेंद में 3 रन चाहिए थे। राशिद ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर इस मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाई।

हार के बावजूद हैदराबाद टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक एक बार फिर से इस मुकाबले में छाए रहे। प्रत्येक मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीतने वाले मलिक ने इस मुकाबले में अपना पहला 5 विकेट हॉल पूरा किया। गुजरात के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट झटके। यही नहीं इसी गेंदबाजी के चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

उमरान अपनी गति से सभी बल्लेबाजों को लगातार चकमा देते हुए नजर आ रहे हैं। इस साल आईपीएल में तमाम युवा खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी लोगों का दिल जीता है और उमरान उनमें से एक हैं।

उमरान मलिक को लेकर क्रिस लिन और विटोरी ने दिया बड़ा बयान

इस बीच क्रिकेट विशेषज्ञ डेनियल विटोरी और क्रिस लिन ने इस प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज पर अपने विचार व्यक्त किए। लिन ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज को अगर भारतीय टीम और विशेष रूप से टी-20 विश्व कप टीम में तेजी से शामिल किया जाता है तो वह चमत्कार करेगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में पिचों की उछाल भरी और वहां के हालात उनके लिए काफी अनुकूल होंगे।

लिन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के शो टी-20 टाइम आउट पर कहा कि, जिस हिसाब से उमरान गेंदबाजी कर रहे हैं वो आने वाले समय में भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के विकेट काफी उछाल वाले हैं। इन युवा खिलाड़ियों ने भी वहां खेला नहीं है लेकिन अगर इनको मौका मिलेगा तो वह आने वाले समय में अपनी गेंदबाजी से तूफान ला सकते हैं। उमरान को एक मौका जरूर मिलना चाहिए।

डेनियल विटोरी भी उमरान की गति से काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि, उमरान लगातार 145 KMPH की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं और कभी-कभी 150 की रफ्तार से भी गेंदबाजी करते हैं। उनकी ये घातक रफ्तार उनका एक्स फैक्टर है। इस स्पीड से काफी बल्लेबाज घबराते हैं। बता दें कि, सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें आईपीएल 2021 के दूसरे हॉफ में अपनी टीम में शामिल किया था।