बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का हुआ ऐलान जिसमें इन 2 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिली जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का हुआ ऐलान जिसमें इन 2 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिली जगह

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान से इस टेस्ट सीरीज में काफी बेहतर प्रदर्शन देखने को मिल सकता है।

Pakistan. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
Pakistan. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 15 नवंबर के दिन सोमवार को बांग्लादेश के दौरे पर होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। पाकिस्तान की टीम काफी लंबे समय के बाद बांग्लादेश के दौरे पर पहुंचेगी जहां पर वह पहले 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी वहीं इसके बाद टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

19 नवंबर को पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेलने मैदान पर उतरेगी जिसमें टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा। लेकिन बांग्लादेश की टीम ने इस फॉर्मेट में अपने घर पर पिछली 2 सीरीजों में एकतरफा जीत हासिल की है जिससे थोड़ा रोमांच देखने को मिल सकता है, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में पाकिस्तान की एकतरफा जीत की उम्मीद की जा सकती है।

बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी इस समय काफी शानदार फॉर्म में

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए घोषित हुई 20 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम की बात की जाए तो उसमें कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी जो इस समय काफी शानदार फॉर्म में हैं, उनसे बड़े प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम में अफरीदी के अलावा तेज गेंदबाजी में मोहम्मद अब्बास और हसन अली को भी जगह दी गई है।

हालांकि, बांग्लादेश की पिचों पर स्पिन गेंदबाज काफी अहम भूमिका में होते हैं और इसी को देखते हुए पाकिस्तानी टीम में नौमान अली और मोहम्मद नवाज को भी शामिल किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान ने इससे पहले अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज के दौरे पर खेली थी जो 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई थी।

यहां देखिए बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की टेस्ट टीम

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फवाद आलम, इमाम उल हक, कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, बिलाल आसिफ, हसन अली, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, नौमान अली, शाहीन अफरीदी, जाहिद महमूद, साजिद खान।