IPL 2021 के फेज-2 में अफगानिस्तान के चिंताजनक हालात के कारण राशिद खान और मोहम्मद नबी के खेलने पर संदेह - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2021 के फेज-2 में अफगानिस्तान के चिंताजनक हालात के कारण राशिद खान और मोहम्मद नबी के खेलने पर संदेह

राशिद खान और मोहम्मद नबी IPL में सनराईजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा हैं।

Rashid Khan and Mohammad Nabi. (Photo Source: BCCI)
Rashid Khan and Mohammad Nabi. (Photo Source: BCCI)

इस समय पूरी दुनिया की नजरें अफगानिस्तान में चल रहे संघर्ष पर बनी हुई हैं, जहां पर तालिबान ने अपने आतंक के जरिए पूरे देश में तबाही मचा रखी है। जिसके बाद अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ी राशिद खान और मोहम्मद नबी जो इस समय इंग्लैंड में द हंड्रेड के पहले सीजन में खेल रहे हैं, उनका यूएई में होने वाले IPL 2021 के फेज-2 में खेलने पर संदेह की स्थिति बनी हुई है।

राशिद खान और मोहम्मद नबी को यूएई में होने वाले IPL 2021 के फेज-2 में भी हिस्सा लेना है, जो इस साल मई के महीने में भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरे लहर के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया था। दोनों ही खिलाड़ियों को समय पर यूएई में अपनी टीमों के साथ जुड़ना है ताकि बायो-बबल में शामिल किया जा सके। यूएई में बाकी बची इस सीजन के 31 मैचों की शुरुआ 19 सितंबर से होगी।

हालांकि अफगानिस्तान में मौजूदा हालात को देखते हुए दोनों ही खिलाड़ियों के खेलने पर संशय की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि उनके परिवार के लोग अफगानिस्तान में मौजूद हैं। तालिबान की तरफ से 15 अगस्त को जारी बयान में कहा गया कि उन्होंने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में कब्जा कर लिया है और वहीं देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी अपना भवन छोड़कर देश छोड़कर चले गए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी लगातार अफगानिस्तान के हालात पर अपनी नजरें बनाए हुए है, ताकि उनके खिलाड़ियों के IPL 2021 में खेलने पर स्थिति को साफ रखा जाए। बीसीसीआई की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि, अभी इस पर कुछ भी बयान देना जल्दबाजी होगा, लेकिन हम सभी चीजों पर लगातार अपना ध्यान बनाए हुए हैं।

राशिद खान ने शांति की अपील की

अफगानिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी राशिद खान ने इससे पहले देश के चिंताजनक हालात पर ट्वीट करते हुए विश्व के दिग्गज नेताओं से शांति के लिए अपील की जिसमें उन्होंने लिखा कि अफगानिस्तान को खत्म करने की कोशिश की जा रही है और वहां पर निर्दोष लोगों की लगातार हत्या की जा रही है, मैं सभी से अपील करता हूं कि वह हमारे देश की मदद के लिए आगे आएं और हम शांति चाहते हैं।

IPL में राशिद खान और मोहम्मद नबी सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा हैं और इन दोनों ही खिलाड़ियों की उपलब्धता पर BCCI अपने स्तर पर जरूर प्रयासस करेगा।