होबार्ट में लॉकडाउन लगने से वुमेंस बिग बैश लीग 2021 सीजन पर मंडराया बड़ा खतरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

होबार्ट में लॉकडाउन लगने से वुमेंस बिग बैश लीग 2021 सीजन पर मंडराया बड़ा खतरा

होबार्ट में 3 दिन के लिए लगाया है लॉकडाउन।

Sophie Devine. (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)
Sophie Devine. (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)

वुमेंस बिग बैश लीग 2021 का सीजन शुरू होते ही अब उसपर कोरोना महामारी की वजह से एक बड़ा खतरा मंडराने लगा है। दरअसल तस्मानिया सिटी होबार्ट में कोरोना का मामला सामने आने के बाद वहां पर 3 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं आने वाले वीकेंड में वहां पर मैच खेले जाने हैं। इसमें बेलेरवी ओवल में शनिवार के दिन पहले मेलबर्न रेनेगेड्स और होबार्ट हरिकेंस केे बीच मुकाबला खेला जाएगा। वहीं इसके बाद एलिडेड स्ट्राइकर्स का मुकाबला सिडनी थंडर्स से होगा।

वहीं रविवार के दिन होबार्ट हरिकेंस की टीम सिडनी सिक्सर्स के खेलेगी जबकि ब्रिस्बेन टीम का मुकाबला पर्थ स्कॉचर्स के साथ खेला जाना है। इसमें सिर्फ स्कॉचर्स की टीम को छोड़कर बाकी सभी इस समय होबार्ट में मौजूद हैं। जिसके बाद नए दिशानिर्देशों के चलते स्कॉचर्स की टीम को वहां पहुंचने के लिए रोक दिया गया है।

होबार्ट में मुकाबले खेले जाने के बाद एडिलेड, पर्थ और मैकाये में मुकाबले खेले जायेंगे। लेकिन कोरोना की वजह से सामने आए इस हालात को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा शेड्यूल को लेकर नहीं की गई है। हालांकि वुमेंस बिग बैश लीग के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया जिसमें तस्मानिस्या सरकार का 3 दिन का लॉकडाउन लगाने के फैसले का स्वागत किया गया है, जो आम जनजीवन को ध्यान में रखकर लिया गया है।

हम तस्मानिया सरकार के लगातार संपर्क में हैं

वहीं इसमें यह बताया गया कि वह तस्मानिया सरकार के लगातार संपर्क में हैं और वुमेंस बिग बैश लीग के 7 मैचों का आयोजन जो होबार्ट में होना है उसको लेकर बातचीत जारी है। वहीं बयान में यह भी बताया गया है कि, सभी खिलाड़ी, स्टाफ और मैच अधिकारियों का कोरोना वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है। वहीं सभी का कोविड टेस्ट भी निगेटिव है। जिसमें सभी बायो-बबल में रहते हुए अभ्यास करने के साथ होटल में सुरक्षित हैं।

भारतीय महिला टीम की प्रमुख खिलाड़ी भी वुमेंस बिग बैश लीग के इस सीजन में हिस्सा ले रही हैं, जिसमें स्मृति मंधाना सहित दीप्ति वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज और शेफाली वर्मा का नाम शामिल है।