अपनी गलतियों को समझना और उनसे सीखना मैच जीतने के लिए महत्वपूर्ण है: बाबर आजम - क्रिकट्रैकर हिंदी

अपनी गलतियों को समझना और उनसे सीखना मैच जीतने के लिए महत्वपूर्ण है: बाबर आजम

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में बाबर आजम का बल्ला खामोश रहा था।

Babar Azam. (Photo by Francois Nel/Getty Images)
Babar Azam. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से हराने के बाद पाकिस्तान के कप्तान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कप्तान बाबर आजम ने सीरीज में टीम के प्रदर्शन के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि टीम ने खेल के कुछ पहलुओं में सुधार किया है और अपनी गलतियों को समझना और उनसे सीखना मैच जीतने के लिए महत्वपूर्ण है।

आखिरी ओवर के ड्रामा के बावजूद, पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के लिए ढाका में तीसरे और अंतिम टी-20  में पांच विकेट से जीत हासिल की। सीरीज को प्रमुखता से जीतने के बाद, बाबर आजम को लगता है कि टीम के क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन में सुधार हुआ है। महत्वपूर्ण रन बनाने के लिए उन्होंने निचले-मध्य क्रम के बल्लेबाजों की भी प्रशंसा की।

अपनी टीम को लेकर बाबर आजम ने क्या कहा ?

मैच के बाद बाबर आजम ने कहा कि, “अपनी गलतियों को समझना और उनसे सीखना मैच जीतने के लिए महत्वपूर्ण है। हाल के महीनों में टीम के क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है, और निचले-मध्य क्रम ने भी इस दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, क्रिकेट अच्छे और बुरे दिनों वाला खेल है और टीम को लगातार कड़ी मेहनत करनी चाहिए।”

बाबर ने खुशदिल शाह, फखर जमान और मोहम्मद नवाज की सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने उनके प्रदर्शन को प्रभावशाली बताया। पाकिस्तान को अगले 26 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं। बाबर आजम ने इस प्रकार कहा कि टीम लाल गेंद के खेल में भी अपनी जीत की लय को आगे बढ़ाने का लक्ष्य रखेगी।

उन्होंने आगे कहा कि, “सीरीज जीत विशुद्ध रूप से एक टीम प्रयास है। एक कप्तान के रूप में, मैं टीम में सभी की भूमिका को परिभाषित करने की कोशिश करता हूं। क्रिकेट में अच्छे और बुरे दिन होते हैं और हम कड़ी मेहनत करते रहेंगे। मैं इस सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाया, लेकिन खुशदिल शाह, फखर जमान और मोहम्मद नवाज का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली था। हम टेस्ट सीरीज में उसी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।”