Harmeet Singh

USA vs BAN: बांग्लादेश को करारी मात देने के बाद हरमीत सिंह ने अन्य टीमों को चेताया

हमेशा इस तरह की बड़ी टीम के खिलाफ गेम जीतने का मौका नहीं मिलता: हरमीत सिंह

Harmeet Singh
Harmeet Singh

टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले यूएसए ने बांग्लादेश को हराकर अन्य टीमों के लिए चेतावनी जारी कर दी है कि उन्हें हल्के में न लें। 21 मई को ह्यूस्टन में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मैच में यूएसए ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की। यह दूसरी बार है जब USA ने किसी टी-20 मैच में फुल मेम्बर टीम को हराया। हरमीत सिंह ने सिर्फ 13 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया।

बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिला और उसने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रनों का स्कोर बनाया। मेजबान टीम के लिए तौहीद हृदोय ने सर्वाधिक 58 रन बनाए, जबकि महमूदुल्लाह ने 22 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। यूएसए की ओर से स्टीवन टेलर ने 9 रन देकर 2 विकेट लिए।

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए एक वक्त 94 रन पर 5 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। लेकिन हरमीत सिंह और कोरी एंडरसन ने 62 रनों की अटूट साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई। कोरी एंडरसन ने 25 गेंदों में नाबाद 34 रन बनाए।

हमेशा इस तरह की बड़ी टीम के खिलाफ गेम जीतने का मौका नहीं मिलता- हरमीत सिंह

वहीं मैच के बाद हरमीत ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा, आपको हमेशा इस तरह की बड़ी टीम के खिलाफ हर दिन गेम जीतने का मौका नहीं मिलता है। जिस तरह से लड़के ट्रेनिंग ले रहे हैं, यह हर किसी का व्यक्तिगत प्रयास है। बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना हमारे लिए बहुत मायने रखता है।

उन्होंने कहा, हम कोई वॉकओवर नहीं देने वाले हैं। मैं समझता हूं कि हमारे पास अपार क्षमताएं हैं। हमारी टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी हैं। यह हमें बढ़त देता है। अब हम भी (किसी अन्य की तरह) अच्छी बल्लेबाजी करते हैं।

हरमीत ने आगे कहा, हमें विश्वास था कि फिज हवा के विपरीत गेंदबाजी करेगा, लेकिन जब मैंने उसे दूसरे छोर से, हवा की दिशा में गेंदबाजी करते देखा, तो मुझे लगा कि हमारे पास दूसरी तरफ से 20 रन का ओवर करने का मौका है। मुझे लगता है कि या तो उन्होंने हमें हल्के में लिया, या मुझे नहीं पता। उनके पास दूसरी तरफ से गेंदबाजी करने के लिए गेंदबाज नहीं थे।

उन्होंने अंत में कहा, मैंने मैच से पहले लड़कों से कहा था कि कागज पर बांग्लादेश एक अच्छी टीम है, लेकिन अगर हम बिना लड़े हार जाते हैं, तो इससे अच्छा मैसेज नहीं जाएगा। हम विकेट को जानते हैं, क्योंकि यह हमारी घरेलू स्थिति है। हम इस मैदान के बारे में सब कुछ जानते हैं। यह एक टी20 फॉर्मेट है। कुछ झटके बाद हम उन्हें घेर सकते हैं और मैच खत्म कर सकते हैं।

 

close whatsapp