इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने वरुण चक्रवर्ती को लेकर किया दावा, कहा टी-20 वर्ल्ड कप में साबित होगा X-फैक्टर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने वरुण चक्रवर्ती को लेकर किया दावा, कहा टी-20 वर्ल्ड कप में साबित होगा X-फैक्टर

वरुण चक्रवर्ती ने IPL फेज-2 के पहले मैच में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए चटकाए तीन विकेट।

Varun Chakravarthy. (Photo Source: IPL/BCCI)
Varun Chakravarthy. (Photo Source: IPL/BCCI)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेले गए आईपीएल के 31वें मुकाबले में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती बैंगलोर के बल्लेबाजों के लिए निश्चित तौर पर एक रहस्य बनकर रह गए। दाएं हाथ के इस स्पिनर ने मैच में तीन बड़े विकेट अपने नाम किए और कोलकाता की जीत में एक बड़ी भूमिका निभाई।

उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने  वरुण चक्रवर्ती को लेकर अपनी राय साझा करते हुए कहा है कि ये गेंदबाज आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए X-फैक्टर साबित हो सकता है और इस रहस्यमई गेंदबाज का रहस्य वर्ल्ड कप में भी बना रहेगा।

इरफान पठान ने वरुण चक्रवर्ती की गेंदबाजी को लेकर क्या कहा?

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में बातचीत के दौरान कहा कि, “वह एक बड़ा X-फैक्टर साबित हो सकता है। आपने उनको इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं खिलाया है लेकिन आईपीएल में खेलते हुए देखा है। आईपीएल और वर्ल्ड कप का दबाव अलग प्रकार का होता है इसलिए जब वो IPL के बाद वर्ल्ड कप में भी खेलेंगे तो उनकी मिस्ट्री इसी तरह बनी रहेगी।” 

उन्होंने आगे ये भी कहा कि “आपने देखा होगा कि कैसे 2011 वर्ल्ड कप के जहीर खान ने नकल गेंद का इस्तेमाल करना शुरू किया था जो इस टूर्नामेंट में सबके लिए एक सरप्राइज बॉल था। इसलिए जब नए टूर्नामेंट में नई प्रकार की चीजे लेकर आते हो तो उससे आपको निश्चित तौर पर मदद मिलेगा और यही चीज वरुण चक्रवर्ती के साथ भी हो सकती है।”

आकाश चोपड़ा ने भी वरुण चक्रवर्ती की जमकर तारीफ की

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी चक्रवर्ती की तारीफ की और कहा कि, यूएई की पिच से वरुण चक्रवर्ती को मदद मिलती है क्योंकि यहां गेंद पिच के बाद फिसलकर तेजी से अंदर आती है। अगर आप उनकी गेंद को हाथ से नहीं पढ़ पाते हैं, तब आप उस गेंद को पिच से समझने की कोशिश करते हैं और इसी वजह से बल्लेबाज उनकी गेंद को यहां समझ नहीं पा रहे हैं।