माइकल वॉन विराट कोहली रोहित शर्मा

“उन्हें और व्हाइट बॉल ट्रॉफियां जीतनी चाहिए थी”- रोहित और विराट के रिटारयमेंट पर बोले माइकल वॉन

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट और रोहित ने T20Is से लिया संन्यास।

Rohit Sharma & Virat Kohli (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma & Virat Kohli (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप जीत स्टार क्रिकेटर विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के लिए टी-20 फॉर्मेट को अलविदा कहने का सही तरीका था। उन्होंने ये भी बताया कि इन दिग्गजों का स्थान लेने के लिए काफी टैलेंट मौजूद है। उनका मानना है कि ये खिलाड़ी और ज्यादा व्हाइट बॉल ट्रॉफी जीत सकते थे।

विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर माइकल वॉन ने दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि, टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले लिया है। इसी बीच वॉन ने सोमवार को क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट में कहा, ”वे सभी सहमत होंगे कि ये जाने का बिल्कुल सही तरीका है लेकिन उन्हें और व्हाइट बॉल ट्रॉफियां जीतनी चाहिए थी। यह सोचकर कि उन्हें (रोहित को) एक और मैच जीतने में सत्रह साल लग गए, मुझे लगता है कि वह यह स्वीकार करने वाले पहले व्यक्ति होंगे कि उन्हें एक या दो और जीतने चाहिए थे।”

माइकल वॉन ने कहा कि अब ये खिलाड़ी टेस्ट, वनडे और इंडियन प्रीमियर लीग पर ज्यादा अच्छे से फोकस कर सकेंगे। उन्होंने आगे कहा, ”उन्होंने कहा, “बारबाडोस में जीत और ट्रॉफी अपने हाथ में लेकर बाहर जाना शानदार अनुभव रहा होगा। अब वे आराम से बैठकर टेस्ट क्रिकेट, थोड़ा वनडे क्रिकेट और आईपीएल में एमएस धोनी की तरह खेल सकते हैं और हमेशा खेलते रहेंगे। भारतीय क्रिकेट में उनकी जगह भरी जा सकती है क्योंकि उस टीम में काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद है।”

आपको बता दें कि, टीम इंडिया ने पिछले महीने USA और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के खिताब को जीतकर 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया। इससे पहले 2013 में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी जीता था, जबकि 2007 में भारत ने टी-20 विश्व कप का खिताब जीता था। ये दोनों ही ICC ट्रॉफी उन्होंने एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था।

close whatsapp