पूर्व भारतीय दिग्गज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद विराट कोहली की 'ईगो' पर साधा निशाना - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व भारतीय दिग्गज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद विराट कोहली की ‘ईगो’ पर साधा निशाना

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में विराट कोहली 17 गेंदों में मात्र 9 रन बनाकर हुए आउट।

Harbhajan Singh and Virat Kohli
Harbhajan Singh and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

31 अक्टूबर को मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही सेमीफाइनल का सफर टीम इंडिया के लिए बेहद मुश्किल हो गया है। अब तक कई पूर्व खिलाड़ी इस हार को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिखे लेकिन इसी बीच भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने विराट कोहली के आउट होने के तरीके पर सवाल खड़े किए हैं।

न्यूजीलैंड ने विराट कोहली के ईगो के साथ खेला

हरभजन सिंह का मानना है कि जब कोई टीम विराट कोहली जैसे बल्लेबाज को एक रन नहीं देकर उनके ईगो के साथ खेलती है तो विराट जैसा बल्लेबाज भी बड़ा शॉट खेलने के लिए मजबूर हो जाता है। स्टार स्पोर्ट्स के शो पर हरभजन ने कहा कि, “उनकी टीम विराट कोहली के ईगो के साथ खेली। उनकी योजना यही थी कि वो विराट को रन नहीं देंगे। अगर आप शुरुआत में आकर बड़ा शॉट खेलते हैं तो ठीक है, लेकिन वो सिंगल नहीं देंगे। जब आप सिंगल ना देकर किसी बड़े खिलाड़ी के ईगो के साथ खेलते हैं, तो वह भी वही शॉट खेलने का प्रयास करते हैं जो विराट कोहली ने इस मैच में खेला।”

अपने स्वाभाविक खेल से हटकर खेले विराट कोहली

पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने वाले विराट इस मैच में 17 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हो गए। हरभजन का मानना है कि विराट की ताकत यही है कि वह शुरुआत में एक-एक रन लेकर स्कोरबोर्ड को चलाते हैं। उन्होंने कहा कि, “इस मैच में विराट कोहली जो शॉट खेलकर आउट हुए, वह उनका स्वाभाविक खेल नहीं है। उन्होंने वो चीज करने की कोशिश की जो वह कभी करते नहीं है। उस गेंद को वह आगे बढ़कर कवर्स के ऊपर से खेला होता तो शायद परिणाम कुछ और हो सकता था।”