धोनी की टीम में खेल चुके विजय शंकर को मिली इंटरनेशनल में जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी की टीम में खेल चुके विजय शंकर को मिली इंटरनेशनल में जगह

Vijay Shankar
Vijay Shankar. (Photo Source: Twitter)
श्रीलंका अभी भारत दौरे पर है साथ ही भारत-श्रीलंका टेस्ट श्रृंखला में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इंडियन टीम में जगह मिले ऑलराउंडर विजय शंकर जिनके बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे. जिनको टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह शामिल किया गया है.
विजय शंकर का जन्म 26 जनवरी 1991 को तमिलनाडु में हुआ शंकार  तमिलनाडु टीम की ओर से से रणजी खेलते हैं. इनके पिता एच शंकर अच्छे क्रिकेटर रहे है लेकिन उन्हें कोई बड़ा प्लेटफार्म क्रिकेट की दुनिया में खेलने को नहीं मिला. शंकर के भाई भी क्रीकेट खेलते है. विजय शंकर तेज गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते है. दरअसल विजय शंकर की गिनती घरेलू क्रिकेट में चुनिंदा बल्लेबाजों में की जाती है. प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में शंकर ने 50 की औसत से 1671 रन बनायें है जिसमे 5 शतक और 10 अर्धशतक शामिल है.
विजय शंकर 2014 में आईपीएल में पूर्व कप्तान कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग में खेल चुके हैं. इसमे उनका एक भी प्रदर्शन कुछ खास नही रहा और 2017 के आईपीएल में शंकर सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे जिसमें उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा उन्होंने 4 मैचों में 50.50 की औसत से 101 रन लगाएं जिसमें नवाद 63 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा.
दरअसल अपने तेज गेंदबाजी के साथ टीम में जगह बनाए विजय शंकर ने अपने कैरियर की शुरुआत ऑफ स्पिन गेंदबाजी से की थी बाद में वो अपनी गेंदवाजी में सुधार करके दाये हाँथ के तेज गेंदबाज के रूप में पहचान बनाया और अब उनका टीम में एक ऑलराउंडर ग्रुप में स्थान बनाया है भारत के पूर्व कप्तान द वॉल के नाम से जाने जाने वाले मिस्टर परफेक्ट राहुल द्रविड़ विजय शंकर के आदर्श है. शंकर राहुल द्रविड को अपना आदर्श मानकर क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा है और उनके खेले गए शॉर्ट सर्किट टेक्निक को अपनाना सही समझते हैं.