विनोद कांबली ने कोच रवि शास्त्री के फिटनेस का उड़ाया मजाक - क्रिकट्रैकर हिंदी

विनोद कांबली ने कोच रवि शास्त्री के फिटनेस का उड़ाया मजाक

Ravi Shastri
Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)

खेल के मैदान में खिलाड़ियों का फिटनेस उनकी पूंजी होती है क्योंकि अगर खिलाड़ी पूरी तरह फिट है तो सबसे ज्यादा हिट माना जाता है. और भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री खिलाड़ियों के फिटनेस पर ज्यादा जोर भी देते हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आए सभी खिलाड़ियों के फिटनेस का ज्यादा ध्यान भी रखा जा रहा है. लेकिन इस बीच भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली ने भारतीय टीम के कोच के फिटनेस का ही मजाक उड़ाया है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस के वजह से चर्चा में रहते हैं. क्योंकि पूरी टीम में सबसे ज्यादा फिट माने जाते हैं विराट कोहली. विराट कोहली फिट रहने के लिए जिम में घंटों समय बिताने के साथ साथ मैदान पर की फिटनेस तैयारी करते नजर आते हैं. उसी तरह कप्तान अपनी टीम के बाकी खिलाड़ियों का फिटनेस पर बारीकियों से नजर रखते हैं.

वही अब खिलाड़ियों को सबसे कठिन फिटनेस टेस्ट पास करना जरूरी हो गया है. और इस फिटनेस टेस्ट का नाम यो यो टेस्ट है. जिसमें फिटनेस की कई प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है. खिलाड़ियों को यो यो टेस्ट पास करने के बाद ही टीम में शामिल किया जाता है. जिसकी वजह से सभी खिलाड़ी यो यो टेस्ट पास करने के लिए फिटनेस पर काफी जोर लगाते हैं. लेकिन इस फिटनेस के बीच भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के फिटनेस पर भी सवाल उठने लगे हैं.

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री का फिटनेस इन दिनों ठीक नजर नहीं आ रहा है. क्योंकि रवि शास्त्री मैदान में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के दौरान तस्वीरों में फिट दिखते नजर नहीं आ रहे. और यही वजह है भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने कोच रवि शास्त्री की फिटनेस पर जमकर मजाक उड़ाया है. साथ ही विनोद कांबली ने सोशल मीडिया पर रवि शास्त्री की एक फोटो भी शेयर की है जिसमें रवि शास्त्री का पेट थोड़ा बाहर दिख रहा है. अपनी फोटो के साथ विनोद कांबली ने कैप्शन में लिखा है इस कोच को असल में फिटनेस की जरूरत है.