in

विराट देश के सबसे ताकतवर लोगों की सूची में पहुंचे इतने नंबर पर

नीता अंबानी बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को इस लिस्ट में शामिल किया गया है

Virat Kohli (Photo by MARCO LONGARI/AFP/Getty Images)
Virat Kohli (Photo by MARCO LONGARI/AFP/Getty Images)
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की सफलता चरम पर है विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन खिलाड़ी है. इनका प्रदर्शन क्रिकेट में इतना धमाकेदार है की लगातार विराट क्रिकेट पर अपना सिक्का चला रहे हैं. जहां विराट कोहली का खेल के मैदान पर सिक्का चलता है. वैसा ही कुछ अब कोहली मैदान के बाहर भी कर रहे हैं. दरअसल इंडियन एक्सप्रेस अखबार की ओर से जारी भारत के 100 ताकतवर व्यक्तियों के लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी शामिल है. इनके अलावा खेल जगत से मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को इस लिस्ट में शामिल किया गया है.
जहां इस ताकतवर लोगों की सूची में पहले स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी गई है वहीं दूसरे स्थान पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह है साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी को भी इस लिस्ट में टॉप टेन में शामिल किया गया है जहां 100 की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली लिस्ट 20 वे स्थान पर हैं जबकि पिछले वर्ष इस सूची में विराट कोहली 32 में स्थान पर थे.
वही मुंबई इंडियंस की मालकिन और भारतीय ओलंपिक संघ की पहली महिला सदस्य बनी नीता अंबानी को 66 वें स्थान पर जगह मिली है जहां नीता अंबानी इंडियन प्रीमियर लीग के अलावा इंडियन सुपर लीग और एनबीए से भी जुड़ी है वह इस लिस्ट में भारत के पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद को 91वाँ स्थान मिला है गोपीचंद पिछले कई वर्षों से युवा बैडमिंटन खिलाड़ियों को अपना समय दे रहे हैं गोपीचंद ने अपने अकेले के दम पर भारत को पीवी सिंधु साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत जैसे चैंपियन खिलाड़ी मिले हैं.
जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली की इंटरनेशनल क्रिकेट कैरियर की बात करें तो उन्होंने पिछले कुछ ही वर्षों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 56 शतक लगा दिए हैं और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 शतक के तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं बतौर कप्तान विराट कोहली का लगातार शानदार प्रदर्शन रहा है जहां विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले खिलाड़ी हैं वही कप्तान विराट कोहली फोर्ब्स की सूची में दुनिया भर में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ियों में सातवें स्थान पर मौजूद हैं.
Virat Kohli. (Photo by Getty Images)

विराट कोहली हेम्सट्रिंग इंजुरी के कारण 3 महीने के लिए क्रिकेट मैदान से हुए दूर

Indian bowler Yuzvendra Chahal. (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP/Getty Images)

युजवेंद्र चहल ने किया वीडियों पोस्ट तो फैन्स ने ट्विटर पर उड़ाया उनका मजाक