कोहली ने कहा, मेलबर्न में जीत के बाद रुकने वाले नहीं हैं, सिडनी भी जीतेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोहली ने कहा, मेलबर्न में जीत के बाद रुकने वाले नहीं हैं, सिडनी भी जीतेंगे

भारत ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर 4 मैचों की सीरीज में 2-1 की अपराजेय बढ़त  हासिल की। भारत के 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम लंच के बाद के सत्र में 261 रन पर ढेर हो गई।

मेलबर्न टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने यहां इतिहास रच दिया है। भारत ने पहली बार बॉक्सिंग डे टेस्ट जीता है। इससे पहले खेले गए 7 बॉक्सिंग डे टेस्ट मैचों में से 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। भारत की यह टेस्ट क्रिकेट में 150वीं जीत है। अगर वह सिडनी में भी जीत दर्ज कर लेता है, तो यह ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली सीरीज जीत होगी। भारतीय कप्तान ने अगले टेस्ट को लेकर अपने इरादे भी जाहिर कर दिए हैं।

जीत से उत्साहित टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि उनकी टीम का काम पूरा नहीं हुआ है और वह सिडनी टेस्ट भी जीतकर सीरीज जीतना चाहते हैं।

कप्तान कोहली ने मैच के बाद जसप्रीत बुमराह मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा, के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बुमराह हमारे लिए जबरदस्त रहे हैं। हमारे तीन तेज गेंदबाजों एक कैलेडर वर्ष में सर्वाधिक विकेट लेने का अपना रिकॉर्ड तोड़़ा है। बुमराह पर्थ में अनलकी रहे थे लेकिन यहां उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की।

उन्होंने मयंक अग्रवाल की सराहना करते हुए कहा कि उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहा। भारतीय कप्तान ने पुजारा की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह जो भूमिका आपको दी गई है, उस पर गर्व करने की बात है। हम आज जिस पोजिशन पर खड़े हैं, वह तक पहुंचने के लिए हमने कड़ा संघर्ष किया है। हम इस स्थिति में पहले कभी नहीं रहे।

सीरीज का आखिरी टेस्ट तीन जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा तो ऑस्ट्रेलिया भी हर हाल में यहां बराबरी करना चाहेगा।