कप्तान विराट कोहली ने कटवा दिया अपना बल्ला - क्रिकट्रैकर हिंदी

कप्तान विराट कोहली ने कटवा दिया अपना बल्ला

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

16 नवंबर को होने वाली कोलकत्ता के ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच सीरीज का पहला मैच भारत को खेलना है. जिसकी तैयारी के लिए भारत के लगभग सभी  खिलाड़ी कोलकत्ता पहुंच चुके है और सोमवार से प्रैक्टिस में लगे है. लेकिन नेट्स प्रैक्टिस के दौरान कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्ले में बदलाव करते हुए उसके हैंडल को कटवाया.

नेट्स प्रैक्टिस के दौरान अचानक कप्तान विराट कोहली ने कारपेंटर को बुलाया. वहां मौजूद सभी खिलाड़ी को कुछ देर तक तो कुछ समझ ही नहीं आया. खिलाड़ी सोच रहे थे कि आखिर कारपेंटर को विराट ने क्यों बुलाया है. कारपेंटर के आते ही विराट ने अपना बल्ला कारपेंटर को दिया और कहा इस बैट के हैंडल को थोड़ा सा काट दो. विराट कोहली के इस फैसले से वहां खड़े सभी खिलाड़ी हैरान रह गए.

लेकिन थोड़ी देर बाद सबको समझ आ गया की बात क्या थी दरअसल विराट कोहली बैटिंग के दौरान अपने निचली हाथ से बैट को ज्यादा नियंत्रित रखते हैं और जिस बैट से वो प्रैक्टिस कर रहे थे उसके हैंडल थोड़े बड़े थे जिसके कारन उन्हें प्रैक्टिस के दौरान दिक्कतें थोड़ी देर तक आई लेकिन हैंडल कटवाने के बाद विराट ने उस बैट से काफी अच्छे शॉट्स खेले.

कोलकत्ता में नेट्स प्रैक्टिस के दौरान एक और खास बात देखने को मिली जब सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस खत्म करने के बाद ड्रेसिंग रूम में लौट आए लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने अपनी प्रेक्टिस नेट्स पर जारी रखी. क्योंकि आने वाले मैच में टीम इंडिया पर काफी दबाव भी बनने वाले हैं. और सबसे ज्यादा दबाव कप्तान विराट कोहली पर है विराट कोहली की कप्तानी में  भारत ने अब तक 29 मैच खेले हैं  जिसमें  विराट की कप्तानी में 19 मैचों में जीत हासिल हुई है. इसलिए सभी खिलाड़ी चाहते हैं वह अपनी तैयारी पूरी रखे ताकि श्री लंका के खिलाफ इस सीरीज में जित हासिल हो सके.