in

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की जर्सी हुई लांच, जर्सी देखकर भावुक हो गए माही और कोहली

हैदराबाद में नई जर्सी लांच करते हुए टीम इंडिया के कई खिलाड़ी मौजूद रहे।

team india new jersey ( image source: twitter)
team india new jersey ( image source: twitter)

ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया आज से अपनी वनडे सीरीज़ के अभियान की शुरुआत करेंगी। टी20 सीरीज़ में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दो टी20 मैचों की सीरीज़ टीम इंडिया 2-0 से हार गई। अब टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज़ की चुनौती होगी।

हैदराबाद में 5 वनडे मैचों की सीरीज़ का पहला मैच दोपहर 1:00 बजे से खेला जाएगा। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से पहले नई जर्सी लांच की गई। हैदराबाद में नई जर्सी लांच करते हुए टीम इंडिया के कई खिलाड़ी मौजूद रहे। महिला टीम से हरमनप्रीत कौर भी इस दौरान शामिल रहीं।

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली हुए भावुक

जर्सी लांच कार्यक्रम में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के साथ युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ भी मौजूद थे। प्रेस वार्ता करते हुए महेंद्र सिंह धोनी काफी इमोश्नल नज़र आए। जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि आपको टीम इंडिया की ब्लू जर्सी देखकर क्या अहसास होता है।

धोनी ने कहा कि हमारे लिए यह जर्सी पुरानी विरासत को याद दिलाती है। धोनी ने कहा कि हमें पुरानी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए यह जर्सी काफी प्रेरणादायक है।

साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में जब टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता था तब खिलाड़ी सफेद पोशाक में थे। इसके बाद साल 2007 में टी20 विश्व कप और साल 2011 में 50 ओवर वर्ल्ड कप जीता तो टीम इंडिया ब्लू जर्सी में थी और दोनों ही मौके पर धोनी ही कप्तान थे।

कोहली भी इस दौरान काफी संजीदा नजर आए और उन्होंने कहा कि इस जर्सी को पहनने के बाद देश के लिए जीत दर्ज करने की जिम्मेदारी बढ़ जाती है।

virat and rohit ( image source: twitter)

आख़िर नंबर 4 पर विराट कोहली क्यों हैं खेलने को तैयार, कोच की बात पर भर दी हामी

jasprit bumrah ( image source: twitter)

भारतीय गेंदबाज़ों ने लगाई ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज़ों पर लगाम, जीत के लिए चाहिए इतने रन