in

आईपीएल का पहला मैच : CSK इसलिए RCB पर पड़ सकती है भारी, यह कहता है रिकॉर्ड

इस मैच में हालांकि दोनों टीमों का दावा मज़बूत है, लेकिन फिर भी चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच इस वजह से हावी हो सकते हैं।

Virat Kohli RCB
Virat Kohli of RCB. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2019 का 19वां संस्करण 23 मार्च से शुरू हो रहा है। पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में होगा।

इस मैच में हालांकि दोनों टीमों का दावा मज़बूत है, लेकिन फिर भी चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच इस वजह से हावी हो सकते हैं।

अब तक आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 22 मैच हुए हैं, जिनमें से 14 चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते हैं, जबकि 7 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने जीते हैं। एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका। इस तरह रिकॉर्ड तो चेन्नई सुपर किंग्स के पक्ष में है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु में आए नए चेहरे :

अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु में शेमरोन हैटमायर और मार्कस स्टोइनिश जैसे खिलाड़ी जुड़े हैं तो चेन्नई सुपरकिंग्स भी अपने घरेलू मैदान पर अपने पुराने टीम कॉम्बिनेशन के साथ तैयार होगी।

चेन्नई सुपर किंग्स अपने घरेलू मैदान पर अपने पुराने कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को अपना कॉम्बिनेशन नए खिलाड़ियों के आने के बाद फिर से बनाना पड़ेगा।

गेंदबाज़ी की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के पास बड़े गेंदबाज़ हैं जो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के प्लान पर पहले भी कई बार खरे उतर चुके हैं। जबकि विराट कोहली को अपनी टीम के लिए प्लान बनाना पड़ेगा।

यह मैच एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाज़ी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगगुरु के बल्लेबाज़ों के बीच होगा जिसके बारे में यह कहा जा सकता है कि धोनी की टीम सेट है जबकि कोहली की टीम को सेट होना है।

Rohit Sharma and Yuvraj Singh. (Photo Source: Twitter)

रोहित शर्मा ने IPL 2018 में इस युवा खिलाड़ी को खुद से पहले यह दिया था मौका, क्या इस बार यही होगा?

Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को एक साथ वर्ल्ड कप टीम में खेलना इसलिए है ज़रूरी