मैं यहाँ पर आपके सवालों का जवाब देने आया हूँ आपसे झगड़ा करने नहीं विराट कोहली को क्यों कहना पडा ऐसा - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैं यहाँ पर आपके सवालों का जवाब देने आया हूँ आपसे झगड़ा करने नहीं विराट कोहली को क्यों कहना पडा ऐसा

Virat Kohli press conference
Virat Kohli speaks in press conference. (Photo Source: Twitter)

भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2018 की शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं है और टीम ने उनकी कप्तानी में पहली टेस्ट सीरीज हारी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन टेस्ट मैच की फ्रीडम सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को अफ्रीका ने 135 रन से जीतकर इस सीरीज को अपने कब्ज़े में ले लिया.

प्रेस कांफ्रेंस में हुए गुस्सा

दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद विराट कोहली जब प्रेस कांफ्रेंस के लिए गयें तो वहां पर पत्रकारों ने उनपर सवाल दागने शुरू कर दिए जिसपर कोहली एक पत्रकार के सवाल पर बेहद ही नाराज हुए और उनसे उलटा सवाल कर दिया और कोहली ने सभी के सामने अपना गुस्सा उस अफ़्रीकी पत्रकार पर निकालने लगे.

कप्तान रहते कितने मैच जीते

विराट कोहली और अफ़्रीकी पत्रकार के बीच कहासुनी उस समय बढ़ गयीं जब विराट कोहली से पत्रकार ने सवाल के रूप में उनके बार – बार टीम को बदलने का कारण पूछ लिए इसके बाद उन्होंने पत्रकार थांडो की तरफ घूरकर देखा और उनसे पूछा की उन्होंने कप्तान रहते कितने मैच जीते है. टाइम्स नाउ में छपी खबर के अनुसार विराट और पत्रकार के बीच इस तरह हुयीं बातचीत.

पत्रकार – मै आप से ये सवाल इसलिए पूछ रहा हूँ क्योंकी अभी तक आपने कप्तान रहते 30 टेस्ट मैच खेले है लेकिन आप किसी भी टेस्ट में एक प्लेइंग इलेवन के साथ खेलने नहीं उतरे है क्योकिं इससे टीम के आत्मविश्वास पर काफी असर पड़ता साथ में खिलाड़ियों पर भी और फिर इस बात को कैसे कह सकते है कि खिलाड़ी बदलते रहेंगे और टीम से एक अच्छे रिजल्ट आशा करे?

विराट कोहली : हमने 30 में से कितने मैच जीते है?

पत्रकार : आपने कितनी बार अपनी लाइन उप में बदलाव किया है?

विराट कोहली : हमने कितने मैच जीते? हमने कितने मैच है जीते?

पत्रकार : आपने कितनी बार लाइनअप में बदलाव किया है?

विराट कोहली : 21 मैच जीते और 2 हारे. कितने मैच ड्रा रहे?

पत्रकार: भारत में कितने खेले

विराट कोहली : ये मतलब नहीं रखता कि हमने कहाँ पर खेले हमने जहाँ भी खेला अपना बेहतर प्रदर्शन किया. मैं यहाँ पर आपके प्रश्नों के उत्तर देने आया हूँ भाई आपसे झगड़ा करे नहीं.

यहाँ पर देखिये पूरी नोकझोक का वीडियों