in

ब्रेक के बाद वापसी करने के सवाल पर विराट ने कहा, शादी करना ज्यादा महत्वपूर्ण था

विराट पूरी टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने के लिए रवाना हुए इसके पहले उन्होंने मुंबई में पत्रकार परिषद को संबोधित किया।

Virat Kohli & Anushka Sharma
Virat Kohli & Anushka Sharma. (Photo Source: Instagram)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ सप्ताह से क्रिकेट से दूर थे। विराट ने बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी करने के लिए यह ब्रेक लिया था। जिसके चलते वह श्रीलंका के विरुद्ध वनडे और टी20 श्रृंखला नहीं खेल पाये थे।

कल जब विराट पूरी टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने के लिए रवाना हुए इसके पहले उन्होंने मुंबई में पत्रकार परिषद को संबोधित किया। इस दौरान कोच रवि शास्त्री भी विराट के साथ थे और दोनों ने पत्रकारों के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मिलने वाली परिस्थितियों और चुनौतियों के विषय पर खुलकर बातें की।

ब्रेक के बाद वापसी करने के सवाल पर विराट का जवाब

जब कप्तान से पूछा गया कि आपके लिए ब्रेक के बाद क्रिकेट में वापसी करना कितना कठिन होगा तब उन्होंने कहा कि “मेरे लिए यह बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है। में कुछ ज्यादा महत्वपूर्ण कार्य के चलते टीम से बाहर था, जो हम दोनों (उनके और अनुष्का के लिए) के लिए हमेशा बेहद खास रहेगा।”

विराट ने आगे बताया कि “क्रिकेट में वापसी करना मेरे लिए बिल्कुल भी कठिन नहीं है, क्योंकि क्रिकेट मेरे खून में है, जैसे कि टीम के बाकी सदस्यों और टीम मैनेजमेंट के साथ भी यह है। इसलिए पेशेवर जीवन में वापसी करना इतना मुश्किल नहीं होता है।”

शादी की व्यस्तता के बीच भी अभ्यास करते रहे विराट

विराट कोहली भले ही शादी के कार्यक्रमों में व्यस्त रहे हो मगर उन्होंने इस दौरान भी अभ्यास करना जारी रखा। कोहली ने कहा कि “ऐसा नहीं है कि मैंने पीछले तीन सप्ताह में कुछ भी नहीं किया है। में नियमित रूप से ट्रेनिंग करता रहा हूँ और दक्षिण अफ्रीका में खेलने के लिए मैंने खुद को तैयार कर लिया है। आपके दिमाग में कहीं न कहीं आप यह लगातार सोच रहे होते है कि कुछ ज्यादा महत्वपूर्ण आने वाला है और उसके लिए आप मानसिक रूप से तैयार भी होते है।”

Kieron Pollard

न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी20 श्रृंखला में नहीं खेलेंगे पोलार्ड, निजी कारणों से लिया फैसला

Shikhar Dhawan शिखर धवन

अफ्रीका दौरे से पहले ही घायल हुए गब्बर, कप्तान कोहली की बढ़ी टेंशन