इंस्टग्राम पर भारत के सबसे महंगे सेलिब्रेटी हैं विराट कोहली, एक पोस्ट के लिए लेते हैं 5 करोड़ - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंस्टग्राम पर भारत के सबसे महंगे सेलिब्रेटी हैं विराट कोहली, एक पोस्ट के लिए लेते हैं 5 करोड़

2021 की हॉपर इंस्टाग्राम रिच लिस्ट की सूचि में कोहली 19वें पायदान पर हैं।

Virat Kohli. (Photo Source: Instagram)
Virat Kohli. (Photo Source: Instagram)

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली सिर्फ क्रिकेट के मैदान में ही नहीं बल्कि इंस्टाग्राम की पिच पर भी उतने ही हिट हैं। इंस्टग्राम के जरिए जब कमाई की बात आती है तो विराट सबसे नंबर एक भारतीय हैं और उन्हें एक पोस्ट का $680,000 (5 करोड़ से अधिक रुपये) डॉलर मिलता हैं। वहीं स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस सूची में नंबर 1 पर काबिज हैं, उन्हें एक पोस्ट का  $1,604,000 डॉलर मिलता है।

इस लिस्ट में विराट कोहली 19 वें नंबर पर हैं, उनके अलावा, शीर्ष पचास की सूची में केवल एक भारत है। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास लिस्ट 27वें स्थान पर हैं और प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए $403,000 डॉलर लेती हैं। फोर्ब्स इंडिया के मुताबिक, इन दोनों सेलेब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर प्रमोशनल पोस्ट कर अच्छी खासी कमाई की है।

भारतीय टेस्ट कप्तान देश के लिए जितने सम्मान लाए हैं, उसके कारण वह मैदान पर और बाहर सबसे अधिक मांग वाले व्यक्तित्वों में से एक हैं। 2008 में अपने पदार्पण के बाद से, कोहली ने चेस मास्टर, रन मशीन, भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान और आधुनिक समय के दिग्गज का टैग अर्जित किया है।

विराट ने कई ब्रांडों का विज्ञापन भी किया है और कई विज्ञापनों में दिखाई दिए हैं। कोहली 2021 में याहू की सूची में सबसे अधिक खोजे जाने वाली खेल हस्तियों में से एक थे। वह सितंबर 2021 में 150 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय सेलिब्रेटी भी बन गए।

विराट कोहली फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं

कोहली फिलहाल तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं। पहला टेस्ट जीतते ही दर्शकों ने सीरीज की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की। हालांकि भारत को जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 33 वर्षीय विराट पीठ में दर्द के कारण मैच खेलने से चूक गए। दाएं हाथ के बल्लेबाज की आक्रामक कप्तानी और बल्लेबाजी को भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में काफी मिस किया।