SAvIND: जानिए क्यों विराट कोहली को मैच अंपायरों पर आया गुस्सा! - क्रिकट्रैकर हिंदी

SAvIND: जानिए क्यों विराट कोहली को मैच अंपायरों पर आया गुस्सा!

south africa v India: 2nd Test
Virat Kolhi (Photo by Chris Hyde/Getty Images)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचूरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी की वजह से 5.1 ओवर पहले ही खत्म कर दिया गया। पहले बारिश और फिर खराब रोशनी की वजह से खेल काफी हद तक बाधित हुआ। इसकी वजह से दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज तो खुश नजर आए लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली इस तरह की परिस्थिति को लेकर नाराज दिखे और उन्होंने मैच रेफरी से इसकी शिकायत भी कर डाली।

दरअसल एक घंटे की बारिश रुकने के बाद जब दोबारा मैच शुरु हुआ तो महज 5 ओवर के बाद ही खराब रोशनी की वजह से मैच को रोक दिया गया। बारिश के तुरंत बाद भारतीय टीम के गेंदबाजों को गेंदबाजी करने में दिक्कत आ रही थी। गेंद गीला होने की वजह से उन्हें गेंद पकड़ने में परेशानी हो रही थी। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंद को सही तरीके से ग्रिप नहीं कर पा रहे थे। हालांकि कुछ देर बाद जब भारतीय गेंदबाजों को आसानी होने लगी और गेंद सूख गया, तब अंपायरों ने खराब रोशनी का हवाला देकर मैच को रोक दिया और इसके बाद खेल नहीं हो पाया।

अंपायरों के इस फैसले से कप्तान कोहली गुस्से में दिखे क्योंकि उन्हें पता था कि पिच में नमी है और गेंदबाज इसका पूरा फायदा उठा सकते हैं। ऐसे में मैच रूकने के बाद दक्षिण अफ्रीका के दोनों बल्लेबाज पवेलियन गए तो नाराज विराट कोहली सीधे मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के केबिन में पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने ब्रॉड से गीले मैदान और रोशनी की संभावना होने के बावजूद दिन का खेल खत्म करने की शिकायत की।