in

दिनेश कार्तिक की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लिखी ये बात

इस मैच में जब दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने के लिए आये तो भारत को जीत के लिए 12 गेंदों में 34 रन

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

निदाहस ट्राफी के 2018 फाइनल मैच ऐसा था जो अभी तक के सबसे बेहतर टी-20 मैच में से रहा हो जिसको देखा गया है. भारतीय टीम ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 166 रन पर रोककर काफी अच्छा काम किया जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम इस टारगेट का पीछा बड़ी ही आसानी से कर लेगी.

लेकिन इस मैच में हम सभी को कुछ और ही देखना मंजूर था जिसके बाद जब तक इस मैच की आखिरी गेंद नहीं फेक दी गयीं उस समय तक विजेता का पता इस मैच में किसी को नहीं चल सका था. भारतीय टीम इस मैच में उस समय सबसे अधिक दबाव में आ गयीं जब उसे 2 ओवर में जीत के लिए 34 रन बनाने थे और इअसा इसलिए हुआ क्योंकी विजय शंकर इस मैच में दिनेश कार्तिक के पहले भेजे गयें थे जिन्होंने काफी धीमी पारी खेलकर इस मैच में भारत के उपर दबाव बना दिया था.

दिनेश कार्तिक ने आते ही बदला मैच

इस मैच में जब दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने के लिए आये तो भारत को जीत के लिए 12 गेंदों में 34 रन बनाने थे जिसके बाद दिनेश ने पहले रूबेल हुसैन के ओवर में 22 रन बनाकर भारत को इस मैच में वापस लायें उसके बाद आखिरी ओवर की आखिरी गेंद में भारत को जीत के लिए 5 रन बनाने थे जिसमे उन्होंने सौम्य सरकार की गेंद पर 6 रन मारकर भारत को एक रोमांचक जीत दिलाने का काम किया. कार्तिक ने इस मैच में सिर्फ 8 गेंदों में 29 रन की पारी खेलकर निदाहस ट्राफी में भारत को विजेता बना दिया.

कोहली ने दी बधाई

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जिनको इस ट्राई सीरीज में आराम दिया गया है उन्होंने ट्राई सीरीज में टीम की इस जीत पर ट्विटर पर अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए दिनेश कार्तिक की पारी पारी पर भी लिखा. कोहली ने अपने ट्विट में टीम को बढ़ाई देते हुए लिखा कि “क्रिकेट का खेल कितना अच्छा रहा कल रात, ये एक पूरी टीम का प्रदर्शन था दिनेश आपने काफी अच्छा खेला.”

यहाँ पर देखिये विराट कोहली का ट्विट

Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक की धमाकेदार पारी के बाद सचिन से लेकर युवराज ने इस तरह दी बधाई

Dinesh Karthik celebrates the win with teammates. (Photo Source: Twitter)

निदाहस ट्राफी के खत्म होने बाद ये रिकार्ड्स बने पूरी सीरीज के दौरान