तीसरे दिन की घटना के के बाद विराट कोहली पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना - क्रिकट्रैकर हिंदी

तीसरे दिन की घटना के के बाद विराट कोहली पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच में सेंचुरियन के मैदान में तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है जिसमे तीसरे दिन के आखिरी सेशन में बारिश और खराब रौशनी के कारण खेल पूरा नहीं हो सका था लेकिन बारिश के बाद थोड़ी देर के खेल में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने काफी नारजगी जाहिर की थी जिसके बाद उनकी 25 प्रतिशत मैच फीस पर आईसीसी ने जुर्माना लगा दिया है.

लेवल 1 का दोषी पाया गया है

विराट कोहली को आईसीसी की नियम के अनुसार लेवल 1 का दोषी पाया गया है जिसमे उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माने के रूप में काट लिया गया है. कोहली को 2.1.1 आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट खिलाड़ी और उनके स्पोर्टिंग स्टाफ को खराब व्यवहार करने का दोषी पाए जाने पर लगाया जाता है.

25 वें ओवर में हुयीं घटना

जिस समय तीसरे दिन का आखिरी सेशन चल रहा था तो बारिश के बाद मैदान गीला हो गया था और उसके बाद भारतीय गेंदबाजों को गेंद से स्विंग मिलना बंद हो गयीं थी और विराट कोहली ने अफ्रीका की दूसरी पारी का जब 25 वां ओवर चल रहा था तो उस समय उन्होंने मैदानी अंपायर से इस बात को लेकर शिकायत की और उसके बाद गुस्से से गेंद को मैदान में फेख दिया.

मैच रेफरी से की शिकायत

जिस समय तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ तो विराट कोहली सीधे मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड इस बात क,i शिकायत करने के लिए पहुँच गये और अपनी बात को रखा. विराट पर ये कार्यवाही मैदानी अंपायर माइकल गाग और पॉल रायफल के साथ तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबर्ग और्व चौथे अंपायर अल्लाहुद्दीन पालेकर ने विराट पर इस सजा का ऐलान किया है.