मोहम्मद सिराज तीसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं? विराट कोहली ने दी बड़ी अपडेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद सिराज तीसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं? विराट कोहली ने दी बड़ी अपडेट

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में गेंदबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे मोहम्मद सिराज।

Virat Kohli, Mohammed Siraj and Ishant Sharma
Virat Kohli, Mohammed Siraj and Ishant Sharma. (Photo Source: Twitter)

भारत जब दक्षिण अफ्रीका खिलाफ जब 11 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में उतरेगी तब भारतीय टीम में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। विराट कोहली फिट होकर वापसी करेंगे क्योंकि वह पीठ में समस्या के कारण जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेले थे। इसके अलावा मोहम्मद सिराज भी शायद तीसरे मैच में हिस्सा नहीं लेंगे।

बता दें कि उन्हें भी दूसरे मैच में गेंदबाजी करने के दौरान चोट लगी थी और वह अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं, ऐसे में वह शायद इस मैच से बाहर हो सकते हैं। भारत की टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने तीसरे मैच से पहले सोमवार (10 जनवरी) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी।

सिराज की फिटेनस को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान

विराट ने अपनी और सिराज की फिटनेस को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, “मैं पूरी तरह से फिट हूं और मैं खेलूंगा। जहां तक मोहम्मद सिराज की बात है तो वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। सिराज पैर की मांसेपेशियों की चोट से उबर रहा है जो उसे पिछले मैच में लगी थी और वर्तमान में मुझे नहीं लगता कि वह तीसरे टेस्ट में मैदान पर उतरने के लिए मैच फिट है।”

बता दें कि सिराज को दूसरे टेस्ट मैच में हैमस्ट्रिंग में खिंचाव की समस्या हो गई थी। इसी कारण वह पहली पारी में 9.5 ओवर ही गेंदबाजी कर पाए थे, दूसरी पारी में भी वह गेंदबाजी में संघर्ष करते दिखे थे और सिर्फ छह ओवर ही गेंदबाजी की थी। इसके बाद ही उनके तीसरे मैच में खेलने को लेकर सवाल उठने होने लगा था और कोहली ने इशारा कर दिया है कि शायद वह केपटाउन टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

हालांकि अब देखना ये दिलचस्प होगा कि अगर सिराज बाहर होते हैं तो उनकी जगह किसे टीम में मौका मिलता है। क्योंकि टीम इंडिया के पास फिलहाल इशांत शर्मा और उमेश यादव दोनों ही विक्लप के तौर पर मौजूद हैं। अब प्लेइंग इलेवन में मौका किसे देना है वो फैसला टीम मैनजमेंट को लेना है।