विराट कोहली को लेकर इरफान पठान ने किया खास ट्वीट, बताया उन्हें सर्वश्रेष्ठ कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली को लेकर इरफान पठान ने किया खास ट्वीट, बताया उन्हें सर्वश्रेष्ठ कप्तान

मुंबई में जीत के साथ ही भारत ने कोहली के नेतृत्व में लगातार 11वीं जीत हासिल की।

Virat Kohli and Irfan Pathan. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and Irfan Pathan. (Photo Source: Getty Images)

भारत ने मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 372 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। भारत की प्रभावशाली जीत के बाद, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि दिग्गज बल्लेबाज भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं।

दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में कीवी टीम को हराने के बाद, भारत घर पर लगातार 14वीं सीरीज जीतने में कामयाब रही वहीं कोहली की कप्तानी में ये उनकी लगातार 11वीं सीरीज जीत है। इस जीत के साथ टीम इंडिया ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भी शीर्ष पर पहुंच गया है, इस हार के साथ ही न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर जा पंहुचा है।

भारत ने पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने न केवल घर पर अच्छा प्रदर्शन किया है बल्कि विदेशी परिस्थितियों में भी अपना जलवा दिखाया है। पठान ने इस पर अपनी राय व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने कोहली की कप्तानी की सराहना की और उनके जीत प्रतिशत पर भी प्रकाश डाला।

पठान ने ट्विटर पर लिखा कि, “जैसा कि मैंने पहले कहा है और इसे फिर से कह रहा हूं विराट कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं। वह 59.09% के जीत प्रतिशत के साथ शीर्ष पर है।”

यहां देखिए इरफान पठान का वह ट्वीट

रवि शास्त्री ने भी जमकर की विराट की तारीफ

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का टीम के साथ प्रभावशाली कार्यकाल रहा जिसमें टीम ने बढ़िया प्रदर्शन किया। उन्होंने कोहली की भी प्रशंसा की और कहा कि टीम के अधिकांश खिलाड़ी इस खेल के सबसे लंबे प्रारूप को पसंद करते हैं और इसलिए टीम पिछले पांच वर्षों में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही है।

रवि शास्त्री ने कहा कि, “विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट की पूजा करते हैं इसी वजह से भारतीय टीम इस फॉर्मेट में पिछले पांच साल से बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल हो पाई है। टीम के अधिकांश खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट ही पसंद है, यही कारण है कि भारत इस फॉर्मेट में नंबर 1 पर रहता है।”