in

Good Bad Angry

विराट कोहली को लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ने दिया झटका

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images

भारत के कप्तान विराट कोहली पिछले 15 दिनों से अपनी शादी के कार्यक्रम में व्यस्त हैं जिसकी वजह से कोहली को क्रिकेट करियर में उनके टीम के 2 खिलाड़ियों ने झटका दे दिया है. कोहली ने टी-20 सीरीज में अपना शीर्ष संस्थान गवा दिया है. उनके संस्थान को  भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने बदल दिया है. अपनी शादी में व्यस्त होने के कारण कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के साथ टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए. जिसकी वजह से उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ा.

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने 3-0 से सीरीज को अपने नाम किया. जिससे टीम रैंकिंग के स्थान पर दूसरे नंबर पर आ गई है. और टी20 बल्लेबाजी के रैंकिंग में कप्तान विराट कोहली तीसरे नंबर पर चले गए हैं. अपनी शादी की वजह से विराट कोहली टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे. इसका फायदा आस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच को हुआ. जो पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं.

वही टी20 बल्लेबाजी के दूसरे रैंकिंग की बात करें तो दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के इविन लुइस है और विराट तीसरे नंबर पर खिसक गए. कप्तान विराट कोहली और एरॉन फिंच के रेटिंग के अंतर की बात करें तो कोहली का रेटिंग फिंच से 8 रेटिंग अंक का फासला है. अगर कोई खिलाड़ी एक मैच नहीं खेलता है तो उसे रेटिंग अंको का 2 प्रतिशत गवाना पड़ता है. जिससे कोहली का रेटिंग अंक 824 से 776 हो गया है.

रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की टी-20 सीरीज में रैंकिंग की बात करें तो लोकेश राहुल इस 3 मैचो की सीरीज में 154 रन बनाया है जिससे वह चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. और रोहित शर्मा ने कुल 162 रन बनाकर 14वें स्थान पर पहुंच गए. और इस सीरीज में अपनी शादी की वजह से विराट कोहली के नहीं खेलने पर उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ा है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
MS Dhoni

धोनी की उम्र पर सवाल उठाने वालों को कोच रवि शास्त्री ने दिया करारा जवाब

Steve Smith

विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को गवाना पड़ा एक बड़ा अवार्ड, स्टीव स्मिथ ने दिया झटका