टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा दावा, कहा- कप्तानी जाने के बाद कोहली हो जाएंगे और भी खतरनाक - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा दावा, कहा- कप्तानी जाने के बाद कोहली हो जाएंगे और भी खतरनाक

विराट कोहली भारत को और भी अधिक गौरवान्वित करेंगे- गौतम गंभीर

Steve Smith and Virat Kohli. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
Steve Smith and Virat Kohli. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

BCCI ने हाल ही में रोहित शर्मा को भारत का सफेद गेंद का कप्तान नियुक्त किया है और इसके साथ ही विराट कोहली अब केवल टेस्ट में भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे। इसी संदर्भ में बात करते हुए, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि कप्तानी का बोझ न होने के बाद कोहली सीमित ओवरों में और भी खतरनाक बल्लेबाज बन सकते हैं।

इसमें कोई दोराय नहीं है कि कोहली अपने बल्लेबाजी करियर में एक कठिन दौर से जूझ रहे हैं, जहां उनका आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था। कोहली के तमाम फैंस को उनके 71वें शतक के साथ-साथ उनके बल्ले से ढेर सारे रनों की बरसात होने का इंतजार कर रहे हैं।

विराट कोहली को लेकर गौतम गंभीर ने की बड़ी भविष्यवाणी

इसी बीच गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो Follow the Blues में इस मुद्दे को लेकर बड़ा बयान दिया है। गंभीर ने कहा कि, “यह ठीक वैसा ही होगा जैसे कि रेड-बॉल क्रिकेट में रोहित शर्मा की भूमिका है। कप्तानी ही सबकुछ नहीं है। यह विराट कोहली को और अधिक मुक्त कर सकता है। कप्तानी जाने के बाद वो सफेद गेंद वाले क्रिकेट में और अधिक खतरनाक हो सकते हैं।”

कोहली दुनिया भर में सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं और आने वाले दिनों में और अधिक करने की उनकी इच्छा कम नहीं होगी। गंभीर ने उसी मामले पर कहा कि एकदिवसीय कप्तानी न होने पर भी कोहली की तीव्रता कम नहीं होगी। भारत दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान अपने अगले कार्य के लिए तैयार होगा जहां कोहली से अपनी क्लास दिखाने की उम्मीद की जाएगी।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे यकीन है कि भारतीय क्रिकेट फैंस तीनों फॉर्मेट में विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ फॉर्म देखेंगे। उन्होंने जिस जुनून में इतने लंबे समय से क्रिकेट खेला है। वह उसी ऊर्जा के अनुसार जारी रहेगा, चाहे वह कप्तान हों या नहीं उससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा।”