विराट कोहली छोड़ सकते हैं RCB की कप्तानी भी, बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली छोड़ सकते हैं RCB की कप्तानी भी, बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने दिया बड़ा बयान

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली इस फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी आगे नहीं करेंगे।

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अचानक टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने के फैसले का ऐलान करते हुए सभी को हैरानी में डाल दिया था। कोहली ने अपने इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट करते हुए सभी फैंस को इसकी जानकारी दी। दरअसल कोहली ने अपने इस फैसली की वजह वर्कलोड को मैनेज करना बताया ताकि वह अपना पूरा ध्यान टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में सही तरीके से लगा सकें।

विराट कोहली के इस फैसले के सामने आने के बाद कई विशेषज्ञों ने अपनी-अपनी राय रखी है। इसी में एक नाम कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का भी शामिल है। जिसमें कोहली के इस की वजह के बारे में जब उनसे पूछा गया कि क्या एक भी आईसीसी ट्रॉफी ना जीतने के पीछे यह फैसला लिया गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं और कोहली ने एक कप्तान के तौर पर इस फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी कुछ बयां करता है

कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने इंडिया न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि, जहां तक ICC टूर्नामेंट जीतने की बात है, तो यह इतनी बड़ी बात नहीं है, यदि हम उनके कप्तानी के रिकॉर्ड को तीनों ही फॉर्मेट में देखें तो। जिसके बाद आप एक कप्तान को उसके ICC ट्रॉफी जीतने के आधार पर बेहतर या खराब नहीं बता सकते हैं। कोहली का रिकॉर्ड एक कप्तान और खिलाड़ी होने के नाते काफी अच्छा रहा है अभी तक।

वहीं अपने इसी बयान के दौरान राजकुमार शर्मा ने एक और बड़ी बात कही जिसमें उन्होंने कहा कि, आने वाले समय में कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी को भी छोड़ सकते हैं और वह एक खिलाड़ी के नाते फ्रेंचाइजी के लिए खेल सकते हैं। जिससे वह टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी में बेहतर तरीके से ध्यान लगा सके।