भारतीय टीम के पास है 2 एक्स फैक्टर गेंदबाज - विराट कोहली - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के पास है 2 एक्स फैक्टर गेंदबाज – विराट कोहली

Indian skipper Virat Kohli in the press conference. (Photo Source: Twitter)
Indian skipper Virat Kohli in the press conference. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आज देर रात को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गयें जहाँ पर वह सबसे पहले आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज खेलेंगे और उसके बाद 3 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच की टी-20 सीरीज और उसके बाद वनडे सीरीज. इंग्लैंड की टीम जो मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की वनडे सीरीज में 4-0 से आगे है और इसका कारण उनकी बल्लेबाजी रहा है जिन्होंने ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों पर जमकर हमला बोला है लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस बात का विश्वास है कि उनके टीम में 2 ऐसे गेंदबाज है जो एक्स फैक्टर साबित होंगे.

ऑस्ट्रेलियन टीम का गेंदबाजी क्रम एकबार बार ओइन मॉर्गन और उसकी टीम को रोक पाने में सक्षम नहीं हो सका. इंग्लैंड टीम के हर बल्लेबाज़ ने उनके उपर हमला बोला है इसका एक कारण ऑस्ट्रेलियन टीम गेंदबाजी विभाग थोड़ा कम अनुभवी है अभी. इस वनडे सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने तो वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर 481 रन बना दिए थे जिसे देखकर साफ़ अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि किस तरह बल्ले और गेंद के खेल में इतना अंतर पैदा हो गया है.

ये 2 गेंदबाज है एक्स फैक्टर

विराट कोहली ने शक्रवार की शाम को वनडे क्रिकेट में 2 नयीं गेंदों के प्रयोग पर गेंदबाजों के लिए बेहद मुश्किल भरा बताया लेकिन उन्हें अपनी टीम के गेंदबाजों पर भरोसा है वह इस दौरे पर अच्छा करेंगे. हम सिर्फ तेज़ गेंदबाजों पर निर्भर नहीं है बल्कि टीम के पास 2 विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज भी है. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों के पास फ्लैट ट्रैक पर गेंद को घुमाने की काबिलियत है फिर चाहे कैसे भी हालात क्यों ना हो.

“हमारे लिए सबसे अलग बात यह है कि मिडिल ओवरों के लिए हमारे पास 2 एक्स फैक्टर है. जो फ्लैट ट्रैक पर भी विकेट हासिल करने की काबिलियत रखते है और उनकी गेंदबाजी में काफी काबिलियत भी है.” कोहली ने ये सारी बातें इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले दिल्ली में हुयीं प्रेस कांफ्रेस में कहीं.