जोहान्सबर्ग टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, चोटिल विराट कोहली हुए मैच से बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

जोहान्सबर्ग टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, चोटिल विराट कोहली हुए मैच से बाहर

विराट कोहली की जगह लोकेश राहुल करेंगे इस टेस्ट मैच में कप्तानी।

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के नियमित टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले जाने वाले दूसरे टेस्‍ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी गैर मौजूदगी में केएल राहुल को इस टेस्ट मैच के लिए कप्तान बनाया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक विराट कोहली पीठ दर्द से परेशान है और इसलिए दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

दरअसल टॉस के वक्त केएल राहुल ने बताया कि विराट कोहली को चोट लगी है और उन्होंने पीठ में दर्द की शिकायत की है जिस वजह से उन्हें इस टेस्ट मैच में आराम दिया गया है। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल ने टॉस जीता और उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस टेस्ट मैच में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह उप-कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे।

इस बीच बीसीसीआई ने भी विराट के चोट को लेकर ट्विटर अकाउंट के जरिये जानकारी दी है। बोर्ड ने बताया कि विराट कोहली को पीठ के ऊपरी हिस्‍से में जकड़न की समस्‍या है, जिसके कारण उन्‍होंने दूसरे टेस्‍ट से अपना नाम वापस ले लिया है।

यहां देखिए विराट कोहली को लेकर BCCI का वह ट्वीट

वहीं अगर इस टेस्ट मैच के प्लेइंग-11 की बात करें तो विराट कोहली की जगह टीम में हनुमा विहारी को जगह दी गई है। हनुमा विहारी लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था और आखिरी दिन शानदार बल्लेबाजी कर मैच को बचाया था।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: डीन एल्गर (कप्तान), एडन मार्करम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डुसेन, तेम्बा बवुमा, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एंगिडी
ड्वेन ओलिवियर