कोहली ने अब बताया, मेलबर्न टेस्ट में इसलिए नहीं दिया था ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोहली ने अब बताया, मेलबर्न टेस्ट में इसलिए नहीं दिया था ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन

मेलबर्न टेस्ट में भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक 137 रनों की जीत के बाद हलांकि इस बात की चर्चा नहीं हुई कि आखिर क्यों भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी में 292 रनों की विशाल बढ़त के बावजूद फॉलोऑन नहीं दिया।

कहते हैं विजेता से कोई नहीं पूछता कि उसने क्या गलती ही? यही हाल मेलबर्न टेस्ट जीतने की बाद भारतीय टीम का है कि कोई यह बात नहीं कह रहा हि कि आखिर कोहली ने फॉलोऑन के लिए क्यों नहीं कहा? कप्तान कोहली के दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने ले फैसले का हाल यह हुआ कि भारत को 106/8 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित करनी पड़ी, याने काम फिर वही पहली पारी की विशाल बढ़त आई।

अब कप्तान कोहली ने पूरी माममे पर कहा है कि फॉलोऑन न देने का फैसला ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों को कोई मौका देना नहीं था, बल्कि अपने गेंदबाज़ों को थोड़ा आराम देने के लिए लिया गया था। कोहली ने कहा कि फॉलोऑन न देना का फैसला इसलिए लिया गया था, क्योंकि हमारे गेंदबाज़ दिन के दो सत्र में लगातार गेंदबाज़ी करके थक गए थे।

उन्होंने कहा कि हमने यह कभी नहीं सोचा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में लंबे समय तक टिक पाएगी, लेकिन हम चाहते थे कि गेंदबाज़ आराम कर लें ताकि दूसरी पारी में भी पूरी ऊर्जा से गेंदबाज़ी कर पाएं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर और भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कोहली के फॉलोऑन न देने के फैसले से असहमति जताई थी।