in

दक्षिण अफ्रीका को दूसरी बार पटकनी देने के बाद विराट कोहली ने दिया 3 बड़ा बयान

कोहली ने भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है

Virat Kohli press conference
Virat Kohli speaks in press conference. (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह से हरा दिया है. इस कामयाबी के बाद भारतीय टीम के कप्तान काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-0 से बढ़त बना ली है. और अब सबकी निगाहें तीसरे वनडे मैच पर टिकी हुई है. क्योंकि अगर भारत तीसरा मैच जीत लेता है तो दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पूरी तरह हाथ धो बैठेगा. लेकिन इस जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 3 बड़े बयान दिए हैं.

1. जो सोचा था वही हुआ: कप्तान कोहली ने कहां है भारतीय टीम अपनी रणनीति के मुताबिक खेली है. और हमने जो कुछ सोचा था ठीक वैसा ही हुआ और हमलोग उसी हिसाब से खेले भी. हमलोगों को पता था कि मैदान पर घास ज्यादा नहीं मिलेगी और हमने उसी हिसाब से रणनीति भी बनाई थी.

2. गेंदबाजों की जमकर तारीफ: दक्षिण अफ्रीका से मैच जीतने के बाद कप्तान कोहली ने भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है. कोहली का मानना है कि स्पिन गेंदबाज काफी अच्छा परफॉर्मेंस किए हैं. और दोनों स्पिन गेंदबाजों ने हमें विकेट निकाल कर दिए हैं. और जिस हिसाब से स्पिन गेंदबाजों ने विकेट निकाले हैं उससे उम्मीद है कि आने वाले मैचों में जीत हमारे हाथ ही लगेगी.

3. धवन और रोहित पर भरोसा जताया: कप्तान कोहली ने कहा था जब हमारे पास लक्ष्य छोटा होता है और टीम उसका पीछा करती है तो ऐसे में ओपनर बल्लेबाजों को शुरुआती पारी तेज करनी चाहिए. हमने रोहित शर्मा और धवन को कहा था कि वह तेजी से रन बनाए और उन्हें सकारात्मक क्रिकेट खेलने को भी कहा गया था.

Indian Women Team

महिला क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे आज, मिताली राज एंड कंपनी है तैयार

BCCI

ललित मोदी के कारण बंद हुआ बीसीसीआई का वेबसाइट