पत्रकारों से बात करते-करते कप्तानी के पुराने दिनों को याद करने लगे विराट, सुनाया एक मजेदार किस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पत्रकारों से बात करते-करते कप्तानी के पुराने दिनों को याद करने लगे विराट, सुनाया एक मजेदार किस्सा

2015 में विराट कोहली भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बने थे।

Virat Kohli. (Photo Source: BCCI)
Virat Kohli. (Photo Source: BCCI)

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन के मैदान में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस टेस्ट मैच में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की धरती पर आज तक भारत एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया और ऐसे में सभी खिलाड़ी के पास वहां पर एक कीर्तिमान स्थापित करने का सुनेहरा अवसर होगा।

इस टेस्ट मैच से ठीक पहले टीम इंडिया के फैंस के लिए एक और अच्छी खबर आई है, विराट कोहली जो दूसरे टेस्ट मैच से चोटिल होने की वजह से बाहर थे उन्होंने फिटनेस हासिल कर ली है और निर्णायक मुकाबले में मैदान में उतरने के लिए उत्सुक हैं। भारतीय कप्तान पीठ के ऊपरी हिस्से में दर्द के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे और केएल राहुल को टीम का नेतृत्व करना पड़ा था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते-करते पुराने दिनों को याद करने लगे कप्तान कोहली

केपटाउन टेस्ट मैच से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए कोहली ने टेस्ट मैचों में कप्तानी के शुरुआती दिनों को याद किया। विशेष रूप से, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2015 में एमएस धोनी से पदभार ग्रहण किया था, जब भारत सातवें नंबर की टेस्ट टीम थी। हालांकि, कोहली ने अपने पक्ष की किस्मत बदल दी और भारत को अंकतालिका के शिखर पर ले गए।

उसी को याद करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में, कोहली ने कहा कि वह अपने शुरुआती दिनों में अपने टीम के सातवें स्थान के स्क्रीनशॉट को देखते थे। कोहली ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जब मैंने टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला था, तब मैं उस स्क्रीनशॉट को अक्सर देखता था जिसमें हमारी टीम टेस्ट रैंकिंग में सातवें पायदान पर थी।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली के हालिया फॉर्म को लेकर भी सवाल किए गए। उन्होंने अपने फॉर्म को लेकर कहा कि, “ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इंग्लैंड 2014 उन चरणों में से एक है। मैं खुद को उस नजरिए से नहीं देखता, जैसा बाहरी दुनिया मुझे देखती है।”