विराट कोहली से बचकर रहे इंग्लैंड टीम, टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट में हमेशा खेली है अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली से बचकर रहे इंग्लैंड टीम, टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट में हमेशा खेली है अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी

अनुभवी बल्लेबाज का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट में हमेशा ही काफी अच्छा रहा है।

Virat Kohli (Photo Source: X/Twitter)
Virat Kohli (Photo Source: X/Twitter)

आज यानी 27 जून को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच गयाना में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को अपने नाम जरुर करना चाहेगी।

बता दें, पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया और इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की की। अब भारत भी दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को जरूर हराना चाहेगा। बता दें, भारतीय टीम की ओर से विराट कोहली का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में अभी तक काफी खराब रहा है। उन्होंने अभी तक एक भी मैच में अपनी टीम के लिए बहुमूल्य पारी नहीं खेली है।

हालांकि अनुभवी बल्लेबाज का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट में हमेशा ही काफी अच्छा रहा है। विराट कोहली ने 2014 के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 72 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली थी। यही नहीं इसी सीजन के फाइनल में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 77 रन बनाए थे। 2016 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 89 रनों की नाबाद पारी खेली थी लेकिन भारत इस मैच को अपने नाम करने में नाकाम रहा था।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 50 रन बनाए थे। विराट कोहली ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट में हमेशा ही अपनी छाप छोड़ी है और अब इंग्लैंड के खिलाफ आगामी मैच में भी वो अपनी टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेलना चाहेंगे।

गयाना में खेला जाएगा यह महत्वपूर्ण मुकाबला

फिलहाल भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी बात है कि उनके सभी खिलाड़ी काफी अच्छे फॉर्म में है और इंग्लैंड के खिलाफ टीम जीत दर्ज जरूर करना चाहेगी। रोहित शर्मा ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रनों की तूफानी पारी खेली थी और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। भारत ने अभी तक इस टूर्नामेंट में एक मैच में भी हार नहीं झेली है।

इंग्लैंड का भी प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा रहा है। वो इस समय काफी अच्छे फॉर्म में है। दोनों ही टीमें आगामी मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करना चाहेगी।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए