अगर ट्रेंट बोल्ट शाहीन अफरीदी की तरह गेंदबाजी करने की तैयारी में हैं तो हम भी काउंटर-अटैक के लिए तैयार हैं: विराट कोहली - क्रिकट्रैकर हिंदी

अगर ट्रेंट बोल्ट शाहीन अफरीदी की तरह गेंदबाजी करने की तैयारी में हैं तो हम भी काउंटर-अटैक के लिए तैयार हैं: विराट कोहली

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड 31 अक्टूबर को आमने-सामने होगी।

Virat Kohli. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Virat Kohli. (Photo Source: Disney+Hotstar)

भारतीय टीम मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड का सामना करेगी, वहीं इस मैच से पहले दोनों टीमों की तरफ से बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। मैच से पहले कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा है कि वह इस मैच में उसी प्रकार का प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे जैसा शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ पहले मैच में किया था।

विराट कोहली ने दिया बोल्ट को करारा जवाब

बोल्ट के इस बयान को सुनकर विराट कोहली भी खुद को रोक नहीं पाए और उनपर जोरदार पलटवार किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा, “अगर ट्रेंट बोल्ट शाहीन अफरीदी की तरह गेंदबाजी करने की तैयारी में हैं तो हम भी जवाबी हमले के लिए तैयार हैं। हम काफी लंबे समय से उनका सामना करते आ रहे हैं।”

बता दें कि न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज बोल्ट ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। अक्सर यह देखा गया है कि भारतीय बल्लेबाज बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ परेशान रहते हैं, और जो गेंदबाज नई गेंद से अंदर और बाहर दोनों तरह गेंद को स्विंग करवाने में सक्षम रहता है, वह टीम इंडिया के सामने और घातक हो जाता है। यही कारण है कि विराट कोहली एंड कंपनी को मैच में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी के खिलाफ थोड़ा संभलकर खेलना होगा।

हार्दिक और शार्दुल को लेकर विराट कोहली ने क्या कहा?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट से जब हार्दिक की चोट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, “अगर आप उसके कंधे पर चोट के बारे में बात कर रहे हैं तो हार्दिक बिल्कुल ठीक है। वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमारी योजना में है और लगातार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। वो ऐसे खिलाड़ी हैं जिससे टीम को विकल्प मिलता है। लेकिन वह आगामी मैचों में किस प्रकार की भूमिका निभाते हैं, उसे देखते हुए हम अपनी टीम बनाएंगे।”