in

विराट कोहली ने अपने जीवन से जुड़े कई राज बताएं की उन्हें क्या बेहद पसंद है

इस समय विराट कोहली मिले आराम का पूरा मजा ले रहे है और इसी कारण जब वह एक इवेंट में शिरकत करने

yuzvendra chahal with captain virat kohli
yuzvendra chahal with captain virat kohli (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम की कप्तानी जिस समय महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी थी उस वक्त सभी को इस बात का सशंय था कि क्या विराट कोहली इस कप्तानी के भार को अच्छी तरह से सँभालते हुए अपने खेल का स्तर नहीं गिरने देंगे क्योंकी अक्सर ऐसे देखा गया है कि एक अच्छा खिलाड़ी कप्तान बनने के बाद अपने खेल को लेकर दबाव महसूस करने लगता है और उसके बाद उसे कप्तानी को छोड़ना पड़ता है लेकिन विराट कोहली के मामले में इसका बिल्कुल विपरीत हुआ और उन्होंने कप्तानी सँभालने के बाद अपने खेल के स्तर को और अधिक उपर लेकर चले गयें जिसके बाद पूरे क्रिकेट जगह में उन्ही की चर्चा होने लगी.

टीम के कुछ राज खोले

इस समय विराट कोहली मिले आराम का पूरा मजा ले रहे है और इसी कारण जब वह एक इवेंट में शिरकत करने के लिए पहुंचे तो वहां पर उन्होंने टीम से जुड़े कुछ बेहद हसाने वाले राज खोलने के साथ अपने जीवन से जुड़े सवालों के भी जवाब दिए जिसमे उन्होंने टीम इंडिया के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अच्छी गेंदबाजी करने वाले युजवेंद्र चहल के बारे में एक राज खोला.

चहल की घड़ी गिफ्ट क्र दूंगा किसी को भी

युजवेंद्र चहल के बारे में बोलते हुए विराट ने कहा कि “मैं चहल की घड़ी किसी को भी गिफ्ट कर दूंगा क्योंकी वह हर समय लेट होता है. मैं उसे कोई भी घड़ी गिफ्ट में दे दूँ वह उसके लिए किसी रबर बैंड से कम नहीं है क्योंकी उसे टाइम पर पहुंचना नहीं होता है.

खाली समय में क्या करते है

जब विराट कोहली से पूछा गया कि उन्हें जब आराम मिलता है है तो वह उस समय क्या करते है तो इस पर कोहली ने कहा कि “मैं एक जगह पर घंटो बैठा रहता हूँ जैसा मैं फिल्ड में अपनी ताकत को दिखाता हूँ लेकिन जब मुझे घर पर समय बिताने को मिलता है तो मैं एक वेजिटेबल की तरह हो जाता हूँ जिसमे क्योंकी मुझे कही जाना नहीं होता है.

पसंदीदा किताब

सभी क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रेरणा लेने के लिए और अपने आप का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए उन्हें किताब पढना बेहद पसंद है और इसी पर कोहली ने बताया की उनकी सबसे पसंदीदा किताब नडाल की ऑटोबायोग्राफी काफी अच्छी लगी साथ ही योगी की ऑटोबायोग्राफी ने उनकी आखों को खोल कर दिया.

क्या कोई आप पर फिल्म बननी चाहिए

भारतीय सिनेमा जगत में हमने क्रिकेट खिलाड़ियों के जीवन से जुडी फिल्मों को पिछले कुछ समय से बनते हुए देखा है और इसी पर जब विराट कोहली से पूछा गया कि क्या उनके जीवन से जुडी कोई फिल्म आने वाले समय में बननी चाहिए तो इस पर विराट ने जवाब देते हुए कहा कि “मुझे नहीं लगता कि मेरे उपर कोई बायोपिक बननी चाहिए मेरे से भी अधिक प्रतिभाशाली लोग मौजूद है और मुझे आयें हुए अभी कुछ ही साल बीते है. कुछ नए एक्टर आकर शायद मेरा रोल कर सके यदि ऐसा कुछ होता है लेकिन ये सब अभी बहुत दूर है और मैं इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहा हूँ.”

छुट्टियों में पसंदीदा जगह

छुट्टी में विराट कोहली कहाँ घूमना पसंद करेंगे तो इस पर कोहली ने कहा कि “यूरोप में कहीं पर भी लेकिन यदि मैं क्रिकेट खेल रहा हूँ तो ऑस्ट्रेलिया जाना पसंद करूँगा लेकिन यदि मुझे छुट्टियों पर कहीं जाना हो तो मैं यूरोप या आर्कटिक देश जाना पसंद करूँगा क्योंकी वहां पर काफी बर्फ गिरती है जहाँ पर अभी मैं गया था और ये बेहद अच्छा अनुभव था क्योंकी वहां पर आप स्ट्रीट में आराम से से घूम सकते है जहाँ पर आपको कोई भी नहीं पहचान सकता है.

Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली ने लगातार खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

Evan Longoria

बड़ा हादसा टला: गोली की तरह तेजी से आ रही गेंद को खिलाड़ी ने पकड़ा