आख़िर नंबर 4 पर विराट कोहली क्यों हैं खेलने को तैयार, कोच की बात पर भर दी हामी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आख़िर नंबर 4 पर विराट कोहली क्यों हैं खेलने को तैयार, कोच की बात पर भर दी हामी

virat and rohit ( image source: twitter)
virat and rohit ( image source: twitter)

ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया आज से अपनी वनडे सीरीज़ के अभियान की शुरुआत करेंगी। टी20 सीरीज़ में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दो टी20 मैचों की सीरीज़ टीम इंडिया 2-0 से हार गई। अब टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज़ की चुनौती होगी।

हैदराबाद में 5 वनडे मैचों की सीरीज़ का पहला मैच दोपहर 1:00 बजे से खेला जाएगा। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा। टी20 सीरीज़ को भुलाकर भारतीय टीम वनडे सीरीज़ में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में कप्तान विराट कोहली नंबर चार पर खेलते हुए नज़र आ सकते हैं।

कोहली ने नंबर चार पर खेलने के लिए भरी हामी

विराट कोहली ने पहले वनडे से पहले प्रेस कांफ्रेंस में बल्लेबाज़ी क्रम की बात साफ कर दी है। कोहली ने कहा कि वह बिना झिझक के नंबर चार पर खेलने को तैयार हैं। कोहली ने कहा कि अगर कोच रवि शास्त्री और टीम मैनेजमेंट उनसे नंबर चार पर खेलने के लिए कहता है तो वह नंबर चार पर उतर सकते हैं।

ऐसे में पहले वनडे में यह खिलाड़ी नंबर चार पर खेलने के लिए उतर सकता है। वहीं कोहली की जगह शास्त्री अंबाती रायडू या केएल राहुल को इस नंबर पर बल्लेबाजी कराते हुए वर्ल्ड कप से पहले आजमाना चाहते हैं।

आख़िर कोच रवि शास्त्री की क्या है प्लानिंग

वर्ल्ड कप से पहले रवि शास्त्री इस बात को स्पष्ट कर चुके हैं कि इंग्लैंड कि पिचों पर वह अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों को जल्द खोना नहीं चाहते। शास्त्री ने कहा कि नई गेंद से कई बार सलामी बल्लेबाज़ों के साथ तीसरे क्रम के बल्लेबाज़ों को खेलने में दिक्कत होती है। ऐसे में वह वर्ल्ड कप में 20 रन पर 3 या 20 रन पर 4 विकेट।

इस तरह का स्कोर नहीं देखना चाहते। ख़ासकर विराट कोहली का विकेट शुरुआत 10 या 15 ओवर में नहीं खोना चाहते। इसलिए बल्लेबाज़ी क्रम में बदलाव करने का फैसला किया जा रहा है।