99 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद कप्तान कोहली ने कोच से कहा- “रवि भाई, अब यह अच्छा हुआ - क्रिकट्रैकर हिंदी

99 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद कप्तान कोहली ने कोच से कहा- “रवि भाई, अब यह अच्छा हुआ

Virat Kohli press conference
Virat Kohli speaks in press conference. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर संकट मोचक बनकर टीम के लिए आए। उन्होंने 45 गेंदों में 44 रन बनाकर मैच का रूख बदल दिया। कोहली ने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच वनडे सीरीज़ का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया।

ऑस्ट्रेलिया टीम पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी लेकिन उसका यह फैसला गलत साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ और कप्तान एरॉन फिंच इस मैच में भी खराब प्रदर्शन से पीछा नहीं छुड़ा सके और शून्य पर आउट हो गए। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें तीसरी गेंद पर ही महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा वापस पवेलियन भेजा।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 6 विकेट से मैच जीत लिया। 81 रनों की नाबाद पारी खेलने आए केदार जाधव को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

तीन विकेट गिरने के बाद जब कोहली ने कोच से क्या कहा

मैच खत्म होने के बाद कोहली ने बताया कि उनके गेंदबाज़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। बताया कि जिस तरह केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी के बीच साझेदारी हुई वह काबिले तारीफ है। कोहली ने कहा कि मैच में दोनों बल्लेबाज़ों ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए हमारी मैच में वापसी करा दी।

कोहली ने कहा जब 99 रन पर 3 विकेट गिर गए थे। तब मैंने कोच रवि शास्त्री से कहा कि “ रवि भाई ये अब अच्छा है। महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव हमें जीत दिला देंगे।

कोहली ने कहा कि जब धोनी और जाधव खेल रहे थे। तब मुझे बिल्कुल भी चिंता नहीं थी मैंने पहले ही कोच से कह दिया था कि यह हमें लाइन क्रॉस करा देंगे। वही हुआ और दोनों बल्लेबाज़ टीम को जीत दिला कर नाबाद लौटे।