विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचते ही अभ्यास करना शुरू कर दिया था।

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कदम रख दिए हैं, जहां उसे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 26 दिसंबर से शुरू होने वाली सीरीज में भारत के खिलाड़ी अपना पूरा दमखम दिखाने को तत्पर हैं। भारतीय टीम की नजरें अफ्रीकी टीम के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज जीत पर होंगी। इसी बीच अब कप्तान विराट कोहली ने एक नया पोस्ट किया है जो बॉक्सिंग डे टेस्ट से जुड़ा हुआ है।

विराट कोहली ने सीरीज के लिए भरी हुंकार

भारतीय टीम के खिलाड़ी सपोर्ट स्टाफ की मदद से नेट्स में खूब पसीना बहा रहे हैं, वहीं अभ्यास से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहे हैं। ऐसे ही विराट कोहली ने गुरुवार को एक नया पोस्ट किया, जिसमें वह बल्लेबाजी और स्लिप फील्डिंग का अभ्यास करते हुए दिख रहे हैं। साथ ही उन्होंने इमोजी का इस्तेमाल करते हुए बताया कि वे बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ये रहा विराट का पोस्ट

विराट कोहली पर रहेंगी नजरें

पिछले कुछ हफ्ते विराट कोहली के लिए विवादों से भरे रहे हैं, जिसकी शुरुआत उनके द्वारा भारत की टी-20 कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद हुई। फिर टीम इंडिया का आईसीसी टी-20 विश्व कप में प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा, जिससे उनकी वनडे कप्तानी पर भी खतरा मंडराने लगा। अंततः, उनसे वनडे कप्तानी छीन ली गई और रोहित शर्मा को सीमित ओवरों में भारतीय टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया।

इन सबके बीच बीसीसीआई और कोहली के बीच अनबन की खबरें भी खूब आईं, जिसने आग में घी डालने का काम किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम की घोषणा के साथ कोहली को वनडे कप्तानी के पद से हटाने की भी जानकारी दी गई। इसके बाद बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और विराट कोहली के अलग-अलग बयानों से मामला गंभीर होता गया।

इन सबके साथ ही कोहली के खुद के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर भी सवालिया निशान लग रहे थे। इसका मुख्य कारण था पिछले दो साल से उनके बल्ले से किसी भी प्रारूप में शतक नहीं आना। वहीं, टेस्ट फॉर्मेट में भी विराट अपने नाम के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हो रहे हैं। हालांकि, उनका दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट रिकॉर्ड बेहतर रहा है और वे इसी को आगे बरकरार रखना चाहेंगे।